Friday, May 20
Shadow

आर्यन खान को जमानत ना मिलने की असली वजहें: 3 Reasons Aryan Khan is not getting bail

Aryan Khan has approached Bombay HC after the bail plea rejected by NDPS court in Drugs on Cruise case.

Aryan Khan Drug Case
आर्यन खान (Aryan Khan) GETTY IMAGES

2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज़ शिप पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने छापा मारा और वहां रेव पार्टी से एक व्यापारी के बेटे अरबाज मर्चेंट, दिल्ली की मॉडल मुनमुन धमेचा और आर्यन खान के साथ कई लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में 9 अक्टूबर तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका था। एनसीबी के मुताबिक मौके पर कोकीन, मेफड्रोन, चरस और हाइड्रोपोनिक वीड जैसे नशीले पदार्थ और 1.33 लाख रुपए जब्त किए गए।

आर्यन और उनके साथी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं। कथित ड्रग्स कनेक्शन मामले में बुधवार को आर्यन खान की जमानत याचिका को मुंबई सेशन कोर्ट ने खारिज कर दिया है और अब आर्यन ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है जिसकी सुनवाई कोर्ट 26 अक्टूबर यानी मंगलवार को करेगा।

2 अक्टूबर से चल रही इस कानूनी लड़ाई को लेकर सब अपने-अपने तर्क दे रहे हैं। कोई कह रहा है कि बेल नहीं मिलनी चाहिए तो वही कोई कह रहा है कि शाहरुख़ खान का नाम बदनाम करने के लिए जमानत नहीं दी जा रही। हम यहाँ लिखकर किसी को गलत या सही साबित नहीं करना चाहते। हम बस आपको वो वजहें बताना चाहते है जिसके कारण से अब तक आर्यन खान को जमानत नहीं मिल पाई हैं।

पहली वजह- आर्यन और अरबाज का रिश्ता

कोर्ट ने आर्यन और अरबाज की दोस्ती पर सवाल उठाया। कोर्ट ने कहा कि आर्यन और अरबाज काफी लम्बे समय से दोस्त हैं और वो क्रूज़ पर एक साथ मौजूद थे। अरबाज के जूतों में ड्रग्स मिले थे और दोनो के दिए बयान को सुन कोर्ट को ऐसा लगता है कि आर्यन को अरबाज के जूते में ड्रग्स वाली बात पहले से ही मालूम थी।

दूसरी वजह- व्हाट्सएप चैट

सेशन कोर्ट जज वीवी पाटिल ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि व्हाट्सएप चैट से पता चलता है कि आरोपी नंबर 1 यानी आर्यन खान अलग-अलग लोगों के साथ ड्रग्स को लेकर बात कर रहा था इसलिए पहली बार देखकर यही लगता है कि आरोपी नंबर 1 कई लोगो के साथ प्रतिबंधित पदार्थ की डील करता था।

तीसरी वजह- हाल में ड्रग्स को लेकर हुई गिरफ्तारियां

जज पाटिल का मानना है कि आर्यन वाला मामला रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक से मिलता-जुलता है। जैसे शोविक की एक व्हाट्सएप चैट से पता चला था कि वो ड्रग पैडलर के संपर्क में था ठीक वैसे ही जज पाटिल का कहना है कि आर्यन खान के एक बड़े नेटवर्क का हिस्सा लगता है। अब आर्यन आरोपी है और पहली नज़र में जज पाटिल को लगता है कि जो भी ड्रग्स जब्त किये गए इसके लिए आर्यन भी उतना ही जिम्मेदार है। हर आरोपी के मामले को एक दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता।

बहरहाल, ये कुछ जज की वाजिब वजहें थी जिसकी वजह से आर्यन को फिलहाल जेल में ही रहना होगा। बाकी अब सबकी नज़र मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर होगी।

Keep visiting The Ganga Times for Entertainment News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.