Bihar Chunav: मुख्यमंत्री Nitish Kumar सहित कई दिगज्जों किया मताधिकार का प्रयोग

The second phase of Bihar assembly election is in progress. CM Nitish Kumar, RJD leader Tejashwi Yadav, Deputy CM Sushil Modi, and others were seen casting their votes.

Nitish Kumar Voting inn Bihar Assembly Election 2020
Bihar Chief Minister Nitish Kumar (Courtesy: Indian Express)

Gaya, Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के दूसरे चरण का मतदान जारी है। धीमी रफ्तार के साथ शुरू हुए मतदान के दौरान कई जगह ईवीएम (EVM) खराबी की शिकायत भी आई है। इस वजह से कई जगहों पर एक-दो घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। दिन के शुरुआत में ही राज्य के वैशाली जिले से एक दुखद खबर आयी जहाँ के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर तैनात बीएसएफ के जवान सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई।

सूबे के कई दिग्गज नेताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ साथ उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi), केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai), बिहार भाजपा प्रभारी संजय जायसवाल और गोड्डा एमपी निशिकांत दुबे ने भी वोट डाले।

गौरतलब है कि दूसरे चरण के चुनाव में आज 94 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। आज के मतदान में राज्य के मुख्यमंत्री पद के दो दावेदारों – नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) की किस्मत जाता के हाथो में है। पूर्व स्वस्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ही आज के मतदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। दूसरे चरण में 2,86,11,164 वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *