कांग्रेस के 11 विधायक आ सकते हैं NDA में; टूट जाएगी Bihar Congress?

Bihar Congress’ senior leader and former MLA from Lalganj, Bharat Singh, has said that at least 11 Congress MLAs could join Janata Dal (United).

Where is Rahul Gandhi when Bihar Congress is disintegrating.

The Ganga Times, Bihar News: बिहार की राजनीति (Bihar politics) एक नई करवट लेने को तैयार है। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी (Bihar Congress Party) के आधे से अधिक विधायक एनडीए में शामिल हो सकते हैं। ये हम नहीं बल्कि पार्टी के ही एक वरिष्ठ नेता बोल रहे हैं। कांग्रेस नेता भरत सिंह (Congress Leader Bharat Singh) ने एक सनसनीखेज बयान देते हुए कहा है कि पार्टी के 11 विधायक जल्द ही कांग्रेस का दामन छोड़ एनडीए में शामिल हो सकते हैं। अपने ही नेता द्वारा कांग्रेस पार्टी में बड़े टूट (Bihar Congress split) का दावा सामने आने के बाद नेताओं में एक हलचल सी मच गई है।

भरत सिंह, जो कि लालगंज से पूर्व में विधायक (ex-MLA from Lalganj) भी रह चुके हैं, के मुताबिक बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा भी उन 11 लोगों में शामिल हैं। दावा तो यह भी किया जा रहा है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (Bihar Congress chief) मदन मोहन झा भी अब पार्टी से किनारा कर लेंगे।

कांग्रेस नेता भरत सिंह (Congress leader Bharat Singh) का आरोप है कि कांग्रेस के 11 विधायकों ने चुनाव से पहले पैसे देकर टिकट लिया था और चुनाव जीते। भरत सिंह ने तो कांग्रेस को आरजेडी से अलग होने की भी सलाह दे डाली। ये सब बयान उस वक़्त आ रही हैं जब पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में खराब प्रदर्शन कि है। कई पार्टी नेताओं में आपसी मतभेद भी लगातार बढ़ रहे हैं।

Bihar Congress is suffering from lobby-syndrome

बता दें कि कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी कोई नई बात नहीं है। पार्टी के अंदर ही कई तरह के लॉबी बने हुए हैं जो अक्सर पार्टी को ही नुक्सान करते हैं। यह भी कहा जाता ही कि कांग्रेस पार्टी में सत्ता से बाहर होने के बाद गुटबाजी और भी बढ़ गई है। पार्टी सूत्रों कि माने तो कार्यकर्ताओं को कोई ख़ास लगाव नहीं रहता अपनी पार्टी से बस नेता लोग अपना कद और वर्चस्व बढ़ाने के लिए पार्टी से जुड़े रहते हैं। वर्त्तमान मुद्दे के बीच माना जा रहा है कि बिहार में भी इन्ही गुटबाजों ने पार्टी को ठेस पहुंचाया है।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *