पीएम मोदी, राहुल गाँधी के चुनावी अभियान में एंट्री से बिहार में राजनीतिक तापमान का बढ़ना तय

Gaya, Bihar: बिहार में पहले चरण के मतदान में अब एक हफ्ते से भी कम का वक़्त बचा है। ऐसे में हर राजनितिक पार्टियां अपना सबकुछ झोंककर मैदान में उतरना चाह रही है। शुक्रवार को बिहार चुनाव (Bihar Election) को अपने अपने रंग में तब्दील करने की जद्दोजेहद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एवं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दोनों ही मैदान में होंगे। ऐसे में बिहार का चुनावी माहौल गर्माना तय है। 

PM Modi, Rahul Gandhi to campaign in Bihar Election

Prime Minister Narendra Modi will address rallies in Gaya, Bhagalpur and Dehri-on-sone

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) कल तीन रैलियों को शिरकत करेंगे जबकि राहुल दो चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे। गया के गाँधी मैदान एवं भागलपुर (Bhagalpur) के अलावा प्रधानमंत्री डेहरी ऑन सोन (Rohtas) में भी लोगों से संवाद करते हुए नजर आएंगे। इन सभी जगहों पर 28 अक्टूबर को मतदान होने हैं। 

डेहरी ऑन सोन और भागलपुर में होने वाले सभाओं में मुख्यमंत्री नितीश कुमार के भी उपस्थित रहने की संभावना है। जबकि गया शहर में होने वाली रैली में पीएम के साथ जदयू के राजीव रंजन सिंह और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के भी रहने की संभावना है। 

Congress MP Rahul Gandhi will start his campaign from Hisua in Nawada and Kahalgaon in Bhagalpur district

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी चुनावी रण की हुंकार हिसुआ (नवादा) और कहलगांव (भागलपुर) से भरेंगे। सूत्रों की माने तो हिसुआ में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं महागठबंधन के सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) भी राहुल के साथ मंच साझा कर सकते हैं। 

तेजस्वी पहले ही गया और औरंगाबाद में नितीश सरकार के खिलाफ आग उगल चुके हैं।

बीजेपी की चुनावी हुंकार की कमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), जेपी नड्डा (JP Nadda), योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत कई राष्ट्रीय नेताओं ने संभाल राखी है। जबकि विपक्ष की ओर से लालू की अनुपस्थिति में बेटे तेजस्वी – तेज प्रताप की अर्जुन-कृष्ण वाली जोड़ी डटी हुई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *