‘शाम तक करेंगे नेतृत्व पर फैसला’; Nitish Kumar को लेकर क्या है BJP का इशारा? – Bihar Election Results Update

Since BJP seems to be winning more seats in the Bihar Election Results, there is a huge challenge for Nitish Kumar to save his chair.

Bihar Election Results Narendra Modi and Nitish Kumar
Source: National Herald

Gaya, Bihar: जैसे जैसे बिहार चुनाव के नतीजे (Bihar Election Results) आने लगे हैं, बिहार में एनडीए की सरकार का बनाना तय माना जा रहा है। चुनाव से पहले जो माना जा रहा था की ब्रांड नितीश इस बार फिर से सफल होंगे, लेकिन भाजपा ने इस बार बाजी पलट दी। बिहार में एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को उनके सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के भरोसे रहना पड़ेगा।

दोपहर २ बजे तक के रुझानों की माने तो, भाजपा बिहार की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में दिखाई देती नजर आ रही है। माना जा रहा है की खुद नीतीश कुमार इस बार अपना जलवा नहीं दिखा पाए। जबसे दोनों की गठबंधन है तब से ऐसा पहली बार ऐसा हो रहा है कि वो भाजपा के साथ गठबंधन में जूनियर पार्टनर की भूमिका अदा करते दिखेंगे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बिहार में एनडीए की परफॉर्मन्स ‘मोदीजी की छवि के कारण बढ़ी है। मोदी जी की वजह से हमलोग आगे बढे हैं। जहाँ तक रही सरकार गठन की बात, तो हम इसकी चर्चा शाम तक करेंगे। कैलाश जी के इस बयां के कई मायने निकाले जा रहे हैं। एक तो ये भी कि क्या बीजेपी राज्य में एक नए मुख्यमंत्री के चेहरे पर विचार कर सकती है? इस संबंध में उन्होंने कहा कि भाजपा अपना वादा निभाएगी और जातीजे आने के बाद नितीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *