किस बात पर Nitish Kumar ने लगाईं Mukesh Sahni की क्लास? Son of Mallah के तेवर पड़े ढीले

Bihar minister Mukesh Sahni sent his brother instead of going himself for inaugurating a government programme in Hajipur of Vaishali district. Mukesh Sahni is the Minister for Animal Husbandry & Fisheries in the Government of Bihar.

Mukesh sahni on radar of cm nitish kumar
Courtesy: Jansatta

The Ganga Times, Gaya: बिहार सरकार में पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी (Animal Husbandry & Fisheries minister of Bihar) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitsh Kumar) के निशाने पर उस वक़्त आ गए जब उनके एक करतूत की वजह से बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में बवाल हुआ। मामला इतना बढ़ गया था की मुख्यमंत्री ने सहनी को तलब कर जवाब माँगा।

अब क्या हुआ ये भी जान लेते हैं: The Mukesh Sahni Fiasco

दरअसल बात ऐसी है कि मंत्रीजी को वैशाली जिले के हाजीपुर () में एक सरकारी योजना के उद्घाटन में खुद न जाकर अपने छोटे भाई संतोष कुमार सहनी (Santosh Kumar Sahni) को भेज दिया। इस दौरान उन्हें सरकारी प्रोटोकॉल भी मिला। अब इस मामले को लेकर बिहार विधानसभा और विधान परिषद् में बजट सत्र (Bihar Legislature Budget Session) के दौरान खूब हंगामा हुआ। विपक्ष द्वारा मुकेश सहनी का इस्तीफा माँगा गया और उनके भाई को गिरफ्तार करने की मांग भी उठी।

सदन में खूब हुआ हंगामा

सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच सत्ता पक्ष की खूब किरकिरी हुई। इस बीच विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने हस्तक्षेप किया और इस मामले पर हैरानी जताई। सीएम ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। नीतीश कुमार ने सदन में कहा, “मुझे इस बारे में जानकारी नहीं थी. अगर ये सच है तो काफी चौंकाने वाला मामला है. मैं इस मामले को खुद देखूंगा. ऐसा नहीं होना चाहिए था.”

सहनी को लगी फटकार तो मांगी माफ़ी: Son of Mallah apologised

देर शाम मुख्यमंत्री ने सहनी को तलब किया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय (Bihar Health minister Mangal Pandey) भी मौजूदगी में मंत्री मुकेश सहनी ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा की आगे से वे ऐसी गलती नहीं करेंगे। अब सभी को इस मामले में मुख्यमंत्री के फैसले का इंतज़ार है। (Mukesh Sahni apologised for his deeds)

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *