सरकार बनते ही Nitish पर हमलावर हुई BJP, गरमाई बिहार की सियासत: Bihar News

Bihar News: Just weeks after the new government formation under CM Nitish Kumar, anti-Nitish voices within BJP have started emerging. Sanjay Jaiswal, BJP MP has questioned the state of law and order in Bihar.

Nitish Kumar vs BJP in Bihar

The Ganga Times, Gaya: बिहार विधानसभा (Bihar Election 2020) के परिणाम आने के तुरंत बाद ये अटकलें लगाई जाने लगी थी कि इस बार नीतीश दवाब की राजनीति में फंसे रहेंगे। उसकी एक बानगी प्रदेश के लोगों के सामने तब आई जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने ही प्रदेश के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए।

क्या है पूरा मामला?
संजय जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा है कि बेतिया से पटना (Bettiah to Patna) आने के क्रम में वो पूर्वी चम्पारण (East Champaran) के गांव सेमरा में आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा जाम में फंस गए। ग्रामीण आए दिन हो रही चोरियों से काफी परेशान थें। पुलिस शिकायत करने पर थानेदार उल्टा उन्हें है गिरफ्तार करने की धमकी देता है। डॉ संजय ने कानून व्यवस्था मामले पर डीजीपी से मिलने की भी बात कही है।

क्या कहता है विपक्ष? (What does the opposition parties led by Tejashwi Yadav say?)
विपक्ष इसे नीतीश पर दवाब की राजनीति बता रहा है। कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि बिहार में अब कानून का राज नहीं रहा। इसके लिए भाजपा भी दोषी है। दो उपमुख्‍यमंत्री के बावजूद वे डीजीपी से मिलने की बात करते हैं। उन्हें तो मुख्यमंत्री से मिलना चाहिए। राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी (Mrintunjay Tiwari) ने कहा है कि नीतीश के पास गृह मंत्रालय होने के वजह से भाजपा सोची समझी राजनीति के तहत यह बयान दे रही है। वैसे बात तो ठीक है, लेकिन यह दवाब की राजनीति भी है।

क्या कहता है सत्ता पक्ष?
हालाँकि बाद में भाजपा नेताओं ने सफाई देते हुए नीतीश कुमार के साथ दिखने की कोशिश की। भाजपा प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल (Premranjan Patel) ने कहा है कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर है।

Keep visiting The Ganga Times for such interesting news from Jehanabad, Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *