बिहार में पंचायत चुनाव अगस्त में हो सकते हैं

The Ganga Times, Bihar: बिहार में पंचायत चुनाव जो कि लम्बे समय से कोरोना के कारण स्थगित है, अगस्त महीने में होने की संभावना है। बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को राज्य के सभी 38 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। करीब ढाई घंटे चले इस बैठक की अध्यक्षता राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद ने की। बैठक की बड़ी बात यह रही की इसमें सभी जिलों के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन पदाधिकारीयों को अगस्त महीने में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को हरी झंडी देने की तैयारी करने के निर्देश दिए गए।

Bihar Panchayat Chunav August me ho sakte hain

तैयारी किस तरह की हो यह भी जान लीजिये। पंचायत चुनाव करने को लेकर सभी कर्मियों की सूची जिससे चुनाव में कोई बढ़ा उत्पन न हो। हिन्दुस्तान में छपी एक खबर के अनुसार पंचायत चुनाव को लेकर जिला स्तर पर कोषांगों के गठन के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही ईवीएम के रख रखाव के लिए पदाधिकारी नियुक्त करने के भी आदेश दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार बिहार में पंचायत चुनाव दस चरणों में हो सकते हैं। हालांकि अंतिम निर्णय अगले महीने तक लिया जा सकता है।

बताया जा रहा है की सरकार इस बार नगर निकायों में शामिल क्षेत्रों की जनता को पंचायत चुनाव से बाहर रखने की पूरी तैयारी में है। जिला निर्वाचन अधिकारियों से तेजी से पंचायत चुनाव मतदाता सूची तैयार करने को कहा गया है।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Ganga Times Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार में मामी को भांजे से हुआ प्यार, सामाजिक बंधनों को तोड़ की शादी: देखें वीडियो

Tue Jun 29 , 2021
Jamui me Mami bhanje ki shadi ki charcha bure bihar me charcha ka kendra bana hua hai. Dekhein Video. “प्यार अंधा होता है” — हम अक्सर इस बात को सिर्फ फिल्मों और धारावाहिकों में देखते हैं। लेकिन बिहार के जमुई जिले में प्रेम कि वो इबारत लिखी गई जिसे देखकर […]
maami bhanje ka pyar. kya ghar se bhagkar shadi karna sahi hai?