बिहार में पुलिसवालों की इस गलती पर जा सकती है नौकरी; CM Nitish Kumar का बड़ा फैसला

Police personnel could lose there jobs if found drinking alcohol, Bihar CM Nitish Kumar on Bihar Police.

Bihar CM Nitish Kumar on Bihar Police.

The Ganga Times, Bihar Police: राजधानी पटना से खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मधनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की बैठक में एक बड़ा फैसला किया है। नीतीश कैबिनेट ने यह निर्णय लिया है कि अगर कोई पुलिसवाला शराब का सेवन करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में उसे तत्काल बर्खास्त तक किया जा सकता है।

बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री आवास (Bihar CM Residence) पर मधनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की बैठक हुई जिसमे मधनिषेध और उत्पाद विभाग के कमिश्नर बी कार्तिकेय धनजी, मंत्री सुनील कुमार, मुख्य सचिव दीपक कुमार, गृह सचिव आमिर सुबहानी और आईजी अमृत राज और अन्य शामिल थे। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को विभाग की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से अवगत करवाया गया। शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बारे में भी मुख्यमंत्री ने बैठक में चर्चा की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने विभाग से उन लोगों के बारे में जानकारी जुटाने को कहा है जो बिहार में शराबबंदी से पहले शराब बेचते थे या इस धंधे में थे। सीएम ने अधिकारियों से जोर देकर कहा कि जीविकोपार्जन योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाने के बारे में भी प्लान तैयार किया जाये।

Bihar CM Nitish Kumar will tolerate no alcohol in the state police

बिहार के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के पुलिसकर्मियों को किसी भी कीमत पर शराब को हाथ नहीं लगाना है। उन्होंने शराब नहीं पीने की शपथ भी ली थे। अगर कोई पुलिसवाला शराब का सेवन करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे तत्काल निष्कासित कर दिया जाये। पुलिस अनुशासन में किसी तरह की कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी चौकीदारों पर भी नजर राखी जाये और गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई करने से पीछे न हटा जाये।

शराब मामले में कई लोगों पर करवाई की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों का प्रचार-प्रसार किया जाये, ताकि ऐसी जुर्रत करने वाले लोगों के मन में डर पैदा हो। मधनिषेध के आईजी अमृत राज ने प्रत्येक जिले में पुलिस द्वारा किये गए शराब के विनष्टीकरण की जानकारी मुख्यमंत्री को बैठक में दी।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

One thought on “बिहार में पुलिसवालों की इस गलती पर जा सकती है नौकरी; CM Nitish Kumar का बड़ा फैसला

  1. I simply had to appreciate you again. I’m not certain the things I could possibly have made to happen in the absence of the points provided by you on such subject matter. This has been the depressing setting for me, but taking a look at this professional manner you dealt with that forced me to weep over contentment. Now i’m grateful for the guidance and thus have high hopes you are aware of a great job you are always providing educating men and women thru your web site. Most probably you haven’t come across all of us.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *