रामविलास की राज्यसभा सीट पर भाजपा ने Sushil Modi को उतारा; देखते रह गए चिराग

BJP has fielded Sushil Modi as Rajya Sabha candidate from Bihar on the vacant seat of Ram Vilas Paswan.

The Ganga Times, Gaya: पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद खाली हुई बिहार की राज्‍यसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सुशील कुमार मोदी को उम्‍मीदवार बनाया है। बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) को राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाने के साथ ही चिराग पासवान (Chirag Paswan) और उनकी लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) की उम्मीदें धरी की धरी रह गयी। माना ये जा रहा था की एलजेपी प्रमुख रामविलास की सीट उन्ही के पार्टी को दी जाएगी लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया। इसके पीछे का एक कारण नीतीश की लोजपा से तल्खी बताई जा रही है।

राज्यसभा की इस सीट पर 14 दिसंबर को उपचुनाव होना है जिसकी तैयारी चुनाव आयोग (Election commission) की तरफ से पूरी हो चुकी है। बता दें कि रामविलास पासवान को भाजपा और जेडीयू ने 2019 में निर्विरोध रूप से एनडीए का राज्यसभा मेंबर (Rajya Sabha member) बनाया था। 2 अप्रैल 2024 तक के कार्यकाल वाली यह सीट पासवान के निधन के बाद खली हो गया था। हाल ही में हुए बिहार विधानसभा के बाद सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) को कैबिनेट में जगह नहीं मिली। सुशील को डिप्‍टी सीएम (Deputy CM) का पद न मिलने के बाद उनके भविष्य के बारे में कई कयास कगाये जा रहे थे। हालाँकि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मीडिया से साफ कर दिया था कि सुशील मोदी (Sushil Modi) को डिप्‍टी सीएम न बनाने का निर्णय पूरी तरह से भाजपा का है।

बिहार के इस एक राज्यसभा की सीट (Rajya Sabha seat) पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने 14 दिसंबर को मतदान की तारीख तय की है। उम्मीदवार 3 दिसंबर तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं और 4 दिसंबर को स्क्रूटनी की तारीख तय की गई है।7 दिसंबर तक कोई भी प्रत्याशी अपनी दावेदारी वापस ले सकता है। मतदान का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है।

Keep visiting The Ganga Times for all Bihar news and India news. Follow us on Facebook, Twitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *