कांग्रेस के कद्दावर नेता, अहमद पटेल ने दुनिया को कहा अलविदा; PM Modi, Rahul Gandhi ने जताया शोक

Ahmed Patel has been the right hand of Sonia Gandhi, Congress’s trouble-shooter for a long time. During the UPA rule, he was regarded as the 4th most powerful person after Manmohan Singh, Sonia Gandhi, and Rahul Gandhi.

Sonia Gandhi and Ahmed Patel

The Ganga Times, Gaya: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और गुजरात से राज्य सभा सांसद अहमद पटेल का आज सुबह निधन हो गया। पिछले एक महीना पहले से अहमद पटेल जी कोरोना की बीमारी से जूझ रहे थे। उनके बेटे फैजल पटेल ने ट्विटर के माध्यम से अपने पिता के देहांत का खबर दिया। फैजल ने कहा कि उनके पिता का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर स्वर्गवास हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का एक महीने से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसी अस्पताल में उनका निधन हुआ है. अहमद पटेल की इच्छा के अनुसार उन्हें गुजरात के भरूच स्थित उनके पैतृक गांव पीरामन में ही उनके माता-पिता के साथ दफन किया जाएगा।

फैसल पटेल ने ट्विटर पर लिखा कि लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना से संक्रमित हुए थे और इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर से ग्रसित हो गए थे। फैसल ने देश के लोगों से अपील की है कि कोरोना से जुड़े निर्देशों का पालन ही इस बीमारी से लोगों को दूर रख सकता है। उन्होंने लोगों को भीड़ भाड़ वाले इलाके में भी जाने से बचने का रिक्वेस्ट किया है।

बता दें की अहमद भाई पटेल गुजरात से राज्यसभा सांसद के साथ साथ और कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं। पिछले कुछ सालों से वो पार्टी के स्तंभ बने हुए थे और संकट की घड़ी में भी गाँधी परिवार के नजदीक रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *