COVID-19 के बढ़ते प्रकोप से France में तीसरी बार देशव्यापी Lockdown

Covid-19 Lockdown in France: The European nation has implemented a countrywide lockdown.

lockdown in France

The Ganga Times, COVID-19 in France: कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की तीसरी लहर को देखते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) ने देशव्‍यापी लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा की है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शनिवार से चार सप्ताह का देशव्यापी लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

हाइलाइट्स :-
– फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर
– फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देशव्यापी लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया
– स्कूल तीन सप्ताह के लिए रहेंगे बंद

Countrywide COVID lockdown in France

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने शनिवार से चार सप्ताह का देशव्यापी लॉक डाउन लगाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस दौरान केवल ज़रूरी सामान की दुकानों को खुलने की इजाज़त होगी और लोगों को दफ्तरों की बजाय घर से काम करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सार्वजनिक सभाओं पर पूरी तरह रोक होगी। बिना उचित कारण के अपने घर से 10 किलोमीटर से अधिक दूर जाने पर रोक होगी।

अगले सप्ताह से स्कूलों को भी तीन सप्ताह के लिए बंद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान पड़ने वाले इस्टर शुक्रवार के दिन लोगों को इजाजत होगी कि लॉकडाउन के दौरान जहां रहना चाहते हैं वहां जा सकते हैं। मैक्रों ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन इस पर काबू पाना अभी मुश्किल नहीं है, ऐसे में लोगों को डरने की ज़रूरत नहीं है।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *