दहेज़ लालची पति ने पत्नी की हत्या कर खुद ही थाने में लापता होने की शिकायत करने गया था

Dowry system in Bihar and various other parts of India is a major problem. The Nitish Kumar government has made some serious efforts to abolish this century-old brutal tradition.

Dowry system in Bihar: Violence against women is common in Bihar and other parts of India.
Dowry system in Bihar: Violence against women is common in Bihar and other parts of India. (Courtesy: Asian Development Bank)

The Ganga Times, Nalanda News: नालंदा जिले के दीपनगर थाने में मनमाना दहेज़ न मिलने के एवज में अपनी पत्नी की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस रिकार्ड में बताया गया है की इलाके के एक व्यक्ति ने दहेज़ (murder for dowry) के लिए अपनी पत्नी को मौत के घाट सुला दिया और इसके बाद उसने लाश को दफना भी दिया ताकि किसी को पता नहीं न चले। ज्यादा चालाक बनने की कोशिश में वो खुद ही पुलिस के पास जाकर अपनी पत्नी के लापता होने की शिकायत भी कर दी। पुलिस की छानबीन में इस मामले का पर्दाफाश हुआ तो सच्चाई सामने आई और आरोपी पति के साथ साथ 3 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

दीपनगर के थानाध्यक्ष श्री मुश्ताक अहमद ने बताया की विवाहिता के शव को नालंदा थाना (Nalanda thana area) क्षेत्र के खंधा में दफन किया गया था जहाँ से पुलिस ने बरामद किया। बताया जा रहा है की मृतका संगतपर गांव (Sangatpur village) के रहने वाले जितेंद्र कुमार की पत्नी दौलती देवी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।

गला दबाकर की गई हत्या
नालंदा पुलिस (Nalanda police) ने मामले में थीं लोगों की गिरफ्तारी की है जिसमे से एक तो मृतका का पति शामिल है। पूछताछ की जाने पर आरोपियों ने बताया की उन्होंने महिला की गला दबाकर हत्या की थी। घटना को अंजाम रविवार को दिया गया था जब पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को दफन कर दिया था। थानाध्यक्ष साहब ने बताया कि पत्नी के लापता होने की शिकायत करने पति थाने आया था। जबकि महिला के मायके वालों ने हत्या की अंदेशा जताई थी। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पति ने हत्या का राज उगल दिया। डर के मारे पति ने ये भी बता दिया की उसने शव को कहाँ ठिकाने लगाया है।

Keep visiting The Ganga Times for such interesting news from Jehanabad, Patna, Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *