Friday, May 20
Shadow

कैराना में जमीन हड़पने की आशंका के बीच किसान ने निगला जहर, हालत गंभीर

कैराना: किसान ने पोल्ट्री फार्म मालिको पर फार्म में साझेदारी कराने की एवज में 10 बीघा जमीन का बैनामा कराने के आरोप लगाए। जिसके बाद किसान ने जमीन हड़पने की आशंका में घर में रखी कीटनाशक दवाई का सेवन कर लिया। जिसके बाद किसान की हालत बिगड़ गई। परिजन किसान को अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां पर किसान की हालत चिंताजनक बनी हुई हैं।

ईदगाह स्थित मोहल्ला खेलकला निवासी पांच सगे किसान भाइयों शाहनवाज, अकबर, सलीम, मुरसलीन व मुस्तफा की रामडा रोड पर खेती की 25 बीघा जमीन मौजूद हैं। बताया गया कि रोजी पोल्ट्री फार्म से लगती हुई किसान मुस्तफा, मुरसलीन व शाहनवाज की 15 बीघा भूमि मौजूद हैं। किसान मुस्तफा ने बताया कि करीब एक साल पहले उसने व उसके भाई मुरसलीन ने अपनी 10 बीघा जमीन रोजी पोल्ट्री फार्म के मालिकों को 20 प्रतिशत पोल्ट्री फार्म में साझेदारी करने की एवज में नाम कर दी थी। आरोप हैं कि अब पोल्ट्री फार्म मालिक उनको फार्म में साझेदारी नहीं दे रहें हैं तथा 13 महीने तक उनसे फार्म पर मेहनत मजदूरी कराकर उनको फार्म से डरा धमका कर भगा दिया गया हैं।

उन्होंने बताया कि एक दिन पहले उनके द्वारा कोतवाली में भी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। बुधवार की दोपहर उसके भाई शाहनवाज ने अपनी खेती की जमीन जाने की आशंका के कारण गोभी की फसल पर छिड़काव के लिए घर के अंदर रखी कीटनाशक दवाई का सेवन कर लिया। जिसके बाद घर में मौजूद सदस्यों ने शोर मचा दिया। बाद में परिजनो ने उसको कैराना के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां पर उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई हैं। वहीं किसानों द्वारा एसडीएम संदीप कुमार को मामले की सूचना दी। जिसके बाद एसडीएम व पुलिस अस्पताल में भर्ती किसान के पास पहुंचे। जहां पर पुलिस ने किसान के बयान दर्ज किए तथा कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Keep visiting The Ganga Times for such social news related to Uttar Pradesh. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.