Gaya में फिर खिला कमल, Jehanabad में जला लालटेन; मगध क्षेत्र में लेफ्ट की वापसी

BJP and RJD look set to retain their seats in Gaya Town and Jehanabad. Communist Parties have also shown strength in Magadh region, winning Arwal and Ghosi.

Gaya Town Bihar Election Narendra Modi and Prem Kumar Jehanabad News
(Source: Aaj Tak)

Gaya, Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav) के परिणाम आने लगे हैं। बिहार में भाजपा के नेतृत्व में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है। इसी बीच मगध की धरती गया जिले में भी सीटों को लेकर टक्कर तेज हो चुकी है। यहाँ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए एक कड़ी परीक्षा है।

2015 चुनाव (2015 Bihar Election) की बात करें तो गया जिले (Gaya District) की 10 विधानसभा में से चार राजद के पास है। 2020 के चुनाव में तेजस्वी की पार्टी ने इस क्षेत्र में सात उम्मीदवार उतारे हैं, वही कांग्रेस तीन सीटों पर अपना भाग्य आजमा रही है। सत्ताधारी भाजपा और जदयू के बारे में बात करें तो दोनों के पास वर्त्तमान में तीन-तीन सीटें है। इस चुनाव में भाजपा चार जबकि जदयू तीन सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की हम पार्टी गया जिले (Gaya District) की तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमे उनका इमामगंज(Imanganj) भी शामिल है।
जिले की सभी 10 सीटों – शेरघाटी, इमामगंज, बाराचट्टी, बोध गया, गया टाउन, टिकारी, बेलागंज, अतरी, वजीरगंज पर लोगों की नजर बरक़रार है। Gaya Town से भाजपा का बोलबाला बरक़रार है। 30 वर्ष से लगातार विधायक रहे डॉ प्रेम कुमार (Dr Prem Kumar) इस बार भी करीब 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि बोधगया (Bodh Gaya) में भाजपा के हरि मांझी (Hari Manjhi) और राजद के कुमार सर्वजीत में कांटे की टक्कर चल रही है।

Jehanabad News: RJD set to win Jehanabad, Jagadish Sharma’s son Rahul Kumar fails.

जहानाबाद सीट (Jehanabad) से राजद के सुदय यादव भारी मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। जदयू के कृष्ण नंदन वर्मा को लोजपा ने काफी नुकसान पहुंचाया। जिले की घोसी सीट की बात करें तो कम्मुनिस्ट पार्टी (एमएल) के राम बलि सिंह यादव जदयू के राहुल कुमार से लगभग 22000 वोटों से आगे चल रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *