गया-पटना NH 83 के किनारे की जमीन का मुआवजा नहीं मिला तो होगा आंदोलन: RJD MLA Satish Kumar

Rashtriya Janata Dal (RJD) vidhayak from Makhdumpur, Satish Kumar led a meeting of farmers on Wednesday to discuss the alleged mismanagement in the land Acquisition of Gaya-Patna National Highway 83.

Makhdumpur Vidhayak Satish Kumar
Makhdumpur Vidhayak Satish Kumar led the baithak.

The Ganga Times, Gaya: गया-पटना राष्ट्रीय राजमार्ग (NH- 83), जिसका निर्माण नए तरीके से किया जा रहा है, के किनारे की जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलने के कारण क्षेत्र के किसान नाराज हैं। किसानों ने अपनी आवाज बुलंद करने के लिए NH- 83 भूमि अधिग्रहण संघर्ष समिति के बैनर तले आंदोलन करने का निर्णय किया है। बुधवार को नंदनपुरा प्राथमिक विद्यालय में हुई बैठक में किसानों की सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया। इस आमसभा में बात हुई की अगर जिला प्रशासन और बिहार सरकार किसानों की जमीन का उचित व्यावसायिक मुआवजा नहीं देती तो वो अनिश्चितकालीन धरना देंगे।

4 जनवरी को नेर गांव से पदयात्रा निकाली जाएगी और जहानाबाद जिला मुख्यालय पर धरने के साथ ख़त्म होगी। बता दें की किसानों की इस मांग का समर्थन मखदुमपुर से राजद विधायक सतीश कुमार बड़े जोर शोर से कर रहे हैं। माननीय विधायक बुधवार को हुए बैठक में मुख्य अतिथि थे।

सुनिए मखदुमपुर विधायक सतीश कुमार जी ने क्या कहा:

गौरतलब है की पटना-डोभी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 83 में किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि अधिग्रहण करने में जिला प्रशासन ने मनमाने तरीके से उन्हें परेशान किया है और बड़े स्तर पे नियमों कि अनदेखी की है। विधायक सतीश कुमार ने कहा कि अगर जिला प्रशासन 10 दिनों के अंदर किसानों की मांगे नहीं मानती है तो 4 जनवरी से आंदोलन किया जाएगा। बैठक में भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के अम्बिका प्रसाद के अलावा राजद के शरीक फतह, रंजीत यादव, मुकेश पासवान, आदि भी मौजूद थे।

Keep visiting The Ganga Times for such interesting news, Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *