राजस्व विभाग की 3883 पदों पर शुरू होगी बहाली: Government Jobs in Bihar

Bihar’s Nitish Kumar government has given priority to creation of jobs in Bihar in the state after coming to power for the third time on a trot.

Government Jobs in Bihar: about 4000 jobs in revenue department got cabinet approval

The Ganga Times, Bihar Jobs: सत्ता में वापिस आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने राज्य में रोजगार सृजन (Jobs in Bihar) पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। बिहार कैबिनेट (Bihar cabinet) ने राजस्व व भूमि सुधार विभाग में 3883 पदों के सृजन को संस्वीकृति दे दी है। विभिन्न कोटि के पदों को इसमें शामिल किया गया हैं।

मंगलवार को हुई कैबिनेट (Nitish Cabinet) की बैठक में कुल 13 एजेंडे को स्वीकृति मिली। राज्य के प्रधान सचिव ने कहा कि ऑनलाइन म्युटेशन को को मद्देनज़र रखते हुए अभी तक कर्मचारी अस्थायी रूप से काम कर रहे थे। लेकिन अब मुख्यालय के स्तर पर एक सिस्टम एनालिस्ट (system analyst) और पांच प्रोग्रामरों के पद को मंजूरी मिली है। राज्य के प्रत्येक जिले, अनुमंडल और अंचल में डाटा इंट्री ऑपरेटर के कई पदों पर बहाली कि भी स्वीकृति दी गयी है।

कब शुरू होगी बहाली प्रक्रिया?

बिहार सरकार (‍Bihar Govt) के भूमि सुधार और राजस्व मंत्री, रामसूरत राय (Ram Surat Ray) का कहना है कि मार्च महीने में 3800 राजस्व कर्मचारियों की बहाली होगी जिसकी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। मंत्री जी का कहना है कि नये कर्मचारियों को तकनीकी रूप से मजबूत होंगे और ट्रेनिंग के बाद उनको जिम्मेवारी दी जा सकेगी।

बता दें कि सोमवार को मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के एमआइटी सभागार में भूमि सुधार की प्रमंडलीय बैठक के समाप्त होने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए मंत्री जी ने विभाग में संसाधन की कमी को लेकर बयां दिए थे। कर्मियों के दक्ष नहीं होने की वजह से दाखिल-खारिज समेत अन्य भूमि से संबंधी कार्यों की गति धीमी है।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

3 thoughts on “राजस्व विभाग की 3883 पदों पर शुरू होगी बहाली: Government Jobs in Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *