जहानाबाद SP मीनू कुमारी ने टेहटा और कल्पा ओपी के दर्जनों भर ASI और कांस्टेबल को किया निलंबित, ड्यूटी में कर रहे थे लापरवाही

Jehanabad News: Meenu Kumari, SP of Jehanabad, Bihar suspended over a dozen constables and ASIs for negligence in duties.

Jehanabad News: Meenu Kumari, Jehanabad SP
Meenu Kumari, Jehanabad SP (Bihar) (Courtesy: indianbureaucracy.com)

The Ganga Times, Jehanabad News: बिहार की नीतीश सरकार के द्वारा कानून व्यवस्था पर किये गए मार के बाद अब लोकल लेवल पर भी पुलिस विभाग सतर्क हो गया है। इसी कड़ी में जहानाबाद जिले (Jehanabad news) की एसपी श्रीमती मीनू कुमारी ने टेहटा ओपी के एएसआई और कल्पा ओपी के एएसआई को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। एसपी ने दोनों से जवाब तलब भी किया है। मीनू कुमारी (Jehanabad SP Meenu Kumari) के कथनानुसार, जिले में दो दिवसीय विशेष जांच अभियान चलाया गया, जिसमे उन दोनों एएसआई पर गाज गिरी।

Night pattrolling in Tehta OP, Kalpa, and Kadauna: Jehanabad News
एएसपी मुख्यालय में वरीय पुलिस अधिकारी श्री हरि शंकर और एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय टेहटा, कल्पा और कड़ौना ओपी (Tehta, Kalpa, and Kadauna) के इलाके में एक रात को औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। कड़ौना के प्रभारी और अन्य जवान अपनी ड्यूटी करते हुए पाए गए, जबकि टेहटा और कल्पा ओपी पुलिस अपनी नाकामी छिपाने में असफल रही। टेहटा ओपी के एएसआई दुर्गा चौधरी और कल्पा ओपी के एएसआई संजय कुमार अपनी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित थे, और इस कारण एसपी साहिबा ने उन दोनों को निलंबित कर दिया। एसपी ने टेहटा के प्रभारी बैरिस्टर पासवान और कल्पा के प्रभारी राजेश कुमार सिंह से स्पष्टीकरण भी है।

काको में पांच महिला आरक्षी समेत 12 कांस्टेबल सस्पेंड (Kako news)
काको में किये गए औचक निरीक्षण में भी पांच महिला आरक्षी व 12 कांस्टेबल अपनी ड्यूटी के प्रति सजग नहीं दिखे। एसपी ने उनको भी निलंबित करने का आदेश दिया है। एसपी के अनुसार कड़ौना ओपी के प्रभारी तथा अन्य संतरी ड्यूटी पर सक्रिय थे। जिले में की गई ये बहुत अच्छी पहल है और वर्तमान एसपी लॉ एंड ऑर्डर के प्रति काफी सजग हैं। उम्मीद है उनके आने से जिले में गुंडों और बदमाशों के खिलाफ नकेल कसी जाएगी।

कई पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान सोये पाए गए : Jehanabad News
एसपी ने कहा कि रात में किया गया निरीक्षण के दौरा करीब 1:30 बजे सिर्फ लालबाबू प्रसाद संतरी (होमगार्ड) ही अपनी ड्यूटी कर रहे थे, और बाकी के अन्य पुलिसकर्मी नींद में मशगूल थे। जिले में कल्पा एरिया को बेहद संवेदनशील इलाका माना जाता है लेकिन यहाँ पेट्रोलिंग नाम की चीज ही नदारद थी कल्पा ओपी के होमगार्ड लाल बाबू प्रसाद, जो पेट्रोलिंग पर मुस्तैद पाए गए थे, को एसपी में पुरस्कृत करने को कहा है।

Keep visiting The Ganga Times for such interesting news, Bihar News, India News, and World News. Follow us on Facebook, Twitter, and Instagram for regular updates.

One thought on “जहानाबाद SP मीनू कुमारी ने टेहटा और कल्पा ओपी के दर्जनों भर ASI और कांस्टेबल को किया निलंबित, ड्यूटी में कर रहे थे लापरवाही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *