आ गया OPPO, VIVO और Redmi को टक्कर देने वाला भारतीय स्मार्टफोन: Micromax In Note 1

The Indian smartphone giant Micromax has made a comeback with two smartphones in the market. The Micromax In Note 1, which is more powerful of the two, is available at a starting price of 10,999.

Features and Reviews of Micromax In Note 1
Micromax In Note 1

The Ganga Times, Tech News: क्या आप चाइनीज मोबाईल ब्रांड्स जैसे ओप्पो, वीवो, रेडमी, एमआई, आदि से आगे बढ़कर भारत की कंपनी का फोन इस्तेमाल करना चाहते हैं? तो आप जैसे मोबाईल यूजर्स के लिए एक बहुत ही शानदार खबर है कि भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) ने दो स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी की है। Micromax In Note 1 दोनों में से अधिक खूबसूरत और शक्तिशाली है। इस फोन की कीमत ‘10,999’ से शुरुआत होती है और अच्छे स्टोरेज कपैसिटी (64 और 128 GB) के साथ मार्केट में आयी है। अपनी कीमत रेंज में यह मोबाईल बेहतरीन ऑन-पेपर स्पेक्स देता है।

ये स्मार्टफोन एक बेहतरीन और चमकदार बैक डिज़ाइन के साथ आपका मन मोह लेगा। 6.67-इंच के स्क्रीन डिस्प्ले वाला यह फोन FHD (Full High Definition) + इन रिज़ॉल्यूशन (in Resolution) में है जो कि इस कीमत श्रेणी में कम ही दिखाई देता है। जबकि अधिकांशतः मोबाईल एचडी + रिज़ॉल्यूशन (HD + Resolution) ऑफ़र करते हैं। इस डिवाइस को डे-टू-डे इस्तेमाल में आपको कोई समस्या नहीं आने वाली है क्योंकि इसने मल्टीटास्किंग और ऐप लोडिंग को आसानी से हैंडल किया है। सेक्युरिटी के रूप में फिंगरप्रिंट के साथ-साथ फेस अनलॉक भी की सुविधा भी उपलब्ध है।

Features and Reviews of Micromax In Note 1
Micromax In Note 1

दो कीमत रेंज (2 models in 2 price ranges): Micromax In Note 1 के 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 10,999 रुपये और 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 12,499 रुपये है.

कैमरा/Camera: Micromax का यह शानदार फोन आपको 48MP मुख्य सेंसर, 5MP अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो कैमरा के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप देता है जो कि इमेज क्वालिटी को काफी उत्तम बनता है। इमेज क्वालिटी को लाईट सेंसर्ड बनाया गया है। Micromax In Note 1का 16MP फ्रंट कैमरा सेल्फी और सेल्फी विडिओ के लिए काफी अच्छा है।

सॉफ्टवेयर/Software: Micromax In Note 1 का स्टॉक एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम आपके फोन में किसी भी प्रकार का ब्लोटवेयर नहीं आने देता है। माइक्रोमैक्स ने अपने यूजर्स को दो साल का अपडेट देने का वादा किया है, जो इसके लिए एक और एडवांटेज है।

बैटरी/Battery: ये फोन 5000 mAh की बैटरी से लैस है, जो कि एक बार चार्ज करने पर अच्छी बैटरी लाइफ की श्योरिटी देता है। कुल मिलाकर, हम कह सकते हैं कि माइक्रोमैक्स इन नोट 1 अपने रेंज के चाइनीज स्मार्टफोन्स जैसे OPPO, Realme, VIVO, Xiaomi को एक अच्छा टक्कर देता है। अगर इसका कैमरा प्रदर्शन बाकियों के मुकाबले बेहतर होता तो निश्चित रूप से ये रेस में आगे होगा। फिर भी एक भारतीय ब्रांड के द्वारा यह अच्छा प्रयास है।

Keep visiting The Ganga Times for such interesting Tech news, Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *