साल 2021 में झारखंड पुलिस ला रही है बंपर बहाली: Jharkhand Police Jobs

Jharkhand Police recruitment in 2021 is going to be a hit as the government has sought the list of all vacant posts from the State Police headquarter. This is seen as a good news for those seeking Jharkhand Police Jobs.

Jharkhand police jobs recruitment 2021 wireless sub inspector

The Ganga Times, Ranchi: साल 2021 झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार रह सकता है। अगले साल राज्य में पुलिस पदों पर बंपर बहाली होने वाली है। सूबे की पुलिस मुख्यालय (Jharkhand police headquarter) के अधिकारियों की माने तो राज्य सरकार ने पुलिस में सभी ईकाईयों से रिक्तियों की जानकारी साझा करने को कही है। रिक्तियों की जानकारी मिलने के बाद सरकार बहाली के लिए पत्र लिखेगी जिसके आधार पर सिपाही के विभिन्न पदों पर बहालियां की जाएगी।

वायरलेस दरोगा के पद की बहाली होगी – Jharkhand Police Jobs as wireless daroga bharti
झारखण्ड को एक मॉडल राज्य बनाने के लिए राज्य की पुलिस साल 2021 में क़ानून व्यवस्था को लेकर नई रणनीति पर भी काम कर रही है। अधिकारियों के अनुसार राज्य पुलिस के वायरलेस विभाग में पिछले बहुत समय से बहाली नहीं हुई है जो की अगले वर्ष की जाएगी। खबरों के अनुसार वायरलेस दरोगा (sub-inspecter wireless in Jharkhand police) के पद पर पुलिसकर्मियों की बहाली की जाएगी। बता दें की झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन (Jharkhand Police Association) व मेंस एसोसिएशन ने पिछले कुछ महीनों में अनेकों बार पुलिस वायरलेस विभाग में बहाली को लेकर आवाजें उठायी रही है।

Jharkhand police jobs recruitment 2021 wireless sub inspector
Jharkhand CM Hemant Soren with police force of the state. (OutlookIndia)

सिपाहियों का होगा तबादला भी – (Jharkhand police transfer)
राज्य सरकार नए साल में बड़े पैमानें पर सिपाहियों के तबादले का प्लान बना रही है। ऐसे पुलिसकर्मी जो पिछले दस साल से एक ही जिले में अड्डा जमाये हुए हैं उनकी बदली की जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने वैसे सभी सिपाहियों की की सूची मांगी है जो दस या उससे ज्यादा वर्षों से एक ही जिले में कार्यरत हैं। राज्य के सभी जिले पुलिस मुख्यालय को अपनी रिपोर्ट देंगे।

अच्छी खबर उन पुलिसकर्मियों के लिए भी आने वाली है जो लम्बे अर्से से नक्सल प्रभावित जिलों (Naxal districts) में कार्यरत हैं। इन पुलिसकर्मियों को ग्रेड ‘A’ व ‘B’ के जिलों में भेजा जाएगा। इसके ठीक उलट, शहरी क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहे जवानों को नक्सल प्रभावित जिलों में तैनाती मिलेगी।

Keep visiting The Ganga Times for news of various vacancies including the Jharkhand Police jobs, Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *