Mayawati की पार्टी BSP के एकमात्र विधायक JDU में शामिल, बनेंगे Nitish मंत्रिमंडल का मुस्लिम चेहरा

A day after Syed Shahnawaz Hussain was elected unopposed to the Bihar Legislative council, JD-U also managed to get a Muslim face in the party.

MLA Jama Khan BSP joins Nitish Kumar's JDU in Bihar
MLA Jama Khan BSP joins Nitish Kumar’s JDU in Bihar

The Ganga Times, Gaya: बिहार में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party Bihar) के इकलौते विधायक मोहम्मद जमां खान (Mohammad Jaman Khan) JDU में शामिल हो गए हैं। इस मामले से मायावती (Mayawati) को जोरदार झटका लगा है। वैसे तो बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही उनके नीतीश की पार्टी में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन अब उनके मंत्री भी बनने की पूर्ण संभावना थी। बता दें कि कुछ ही दिन पहले बसपा विधायक (BSP MLA Md Jaman Khan) ने जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात की थी। साथ में एक कांग्रेस के विधायक भी थे।

44 विधायक हो गए हैं अब जदयू के
जमां खान के जदयू (Jaman Khan Bihar) में शामिल होने से बिहार विधानसभा में अब जदयू के कुल विधायक हो गए हैं 44। सासाराम के चैनपुर से विधायक ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई थी। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री आवास जाकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की जहाँ जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे।

मंत्री-पद मिलने कि पूर्ण संभावना (Jaman Khan Bihar will be a minister in Nitish Cabinet)
सूत्रों के अनुसार जमां खान को नीतीश मंत्रीमंडल (Nitish Cabinet) विस्तार में जगह जगह मिलने कि पूर्ण संभावना है। चुकी जदयू के कोई भी मुस्लिम कैंडिडेट (JDU Muslim candidate) इस बार चुनाव नहीं जीत पाए थे, नीतीश मंत्रिमंडल में कोई भी मुस्लिम मंत्री (Muslim minister in Bihar) भी नहीं था। और जब से भाजपा ने शाहनवाज़ हुसैन (Shahnawaz Hussain) को बिहार विधान परिषद् में भेजा है, तब से जदयू पर और भी प्रेशर बढ़ रहा था।

निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने भी जेडीयू को दिया समर्थन (Independent MLA from Chakai Sumit Singh also get his support to Nitish Kumar)
पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के पुत्र और चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित सिंह (Sumit Singh MLA Bihar) ने भी जनता दाल यूनाइटेड को अपना समर्थन दिया है। सूत्र बताते हैं कि सुमित सिंह को भी मंत्रीमंडल में शामिल करने पर बात चल रही है।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *