Naveen Polishetty और Faria Abdullah की कमाल केमिस्ट्री के अलावा और बहुत कुछ: Jathi Ratnalu Movie Review in Hindi

Jathi Ratnalu Movie Review in Hindi: Jathi Ratnalu is a Telugu-language comedy-drama film that is appreciated by many. Written and directed by Anudeep KV, the film stars Naveen Polishetty, Priyadarshi, Rahul Ramakrishna. Faria Abdullah makes her debut.

Watch Jathi Ratnalu Movie Review in Hindi on The Ganga Times’ YouTube channel.

The Ganga Times, Movie Review: अमेज़न प्राइम विडियो पर हाल ही में अपलोड हुई तेलुगु फ़िल्म जत्ती रत्नालु (Telugu film Jathi Ratnalu) इस महामारी के दौर में आपको हँसी से लोट पोट कर देगी। यह एक तेलुगु कॉमेडी फिल्म हैं जो literally थ्री इडियट्स की कहानी बताती हैं।

यह फ़िल्म तीन दोस्त श्रीकांत, रवि और शेखर की कहानी हैं। जो जोगीपत नाम के छोटे से गाँव में रहते हैं। तीनो दोस्त इस गाँव में अपनी आवारागर्दी के लिए मशहूर और बदनाम हैं। जोगीपत गाँव का एक रिवाज़ है, यहाँ उसे ही इज्जत मिलती है जो बाहर किसी बड़े शहर में जाकर नौकरी करता है। इस रिवाज़ का पता आपको फ़िल्म के शुरुआती 5 मिनट में लग जाएगा।

श्रीकांत भी एक दिन फैसला लेता है कि वो भी हैदराबाद जाएगा और वहाँ नौकरी करेगा। श्रीकांत के इस फैसले के बाद जोगीपत में उसे सब इज्जत की नज़र से देखने लगते है और यह देख उसके दो आवारा साथी जिसमे से एक को दारू पीना पसंद है तो दूसरे को चावल बनाना, ये दोनों भी श्रीकांत के साथ ही हैदराबाद जाने की तैयारी कर लेते हैं।

जोगीपत से हैदराबाद का सफर तीनों तय करते है और हैदराबाद पहुँच इन तीनों के साथ क्या होता है? ये तीनो कैसे कैसे उत्पात मचाते है और कैसे इनकी लाइफ में होती ट्रेजेडी से फ़िल्म में कॉमेडी आती है! इन सब पहलुओं को जानने के लिए आपको फ़िल्म देखनी होगी।

Jathi Ratnalu Movie Poster Three Friends
Jathi Ratnalu Movie Review in Hindi: The Film Poster with Three Friends

Jathi Ratnalu Movie Review in Hindi: Star Cast

स्टारकास्ट की बात करें तो इस फ़िल्म में नवीन पॉलीशेट्टी आपको श्रीकांत के किरदार में दिखेंगे, प्रियदर्शी शंकर के, राहुल रामकृष्ण रवि के, फारिया अब्दुल्ला “चित्ती” के, मुरली शर्मा चाणक्य के और एक मज़ेदार कैमियो के साथ ब्रह्मानंदम बलवानंद चौधरी न्यायमूर्ति के रूप में।

अदाकारों की अदाकारी की बात करें तो नवीन पॉलीशेट्टी (Naveen Polishetty) इस फ़िल्म की रीढ़ बने हुए नज़र आते हैं। उनका कॉमेडी पंच हर बार सही जगह लैंड करता है। राहुल रामकृष्ण एक पियकड़ रवि के किरदार को बखूबी निभाते है। फ़ोन पर अपनी प्रेमिका से बात करते करते हुए राहुल का किरदार खूब हँसाता है। प्रियदर्शी ने भी एक अच्छी कोशिश की है। फरिया अब्दुल्ला (Faria Abdullah) जिनकी यह पहली फ़िल्म है, इन्होंने ने भी एक क्यूट लड़की को बखूबी निभाया है। बाकी ब्रह्मानंदम जब जब स्क्रीन पर आते तब तब आपको हँसने की एक और वजह दे जाते हैं।

कहानी और निर्देशन की बात करें तो दोनों को ही अनुदीप ने अच्छे तरीके से पिरोया है। फ़िल्म की कहानी थोड़ी कमज़ोर लगती है मगर फ़िल्म के डायलॉग्स और इसके स्क्रीनप्ले से निकले slapstick comedy दर्शकों को बांधे रखते है। फ़िल्म लंबी होने की वजह से सेकंड हाफ के बाद कही कही थोड़ी खींची हुई लगती है मगर ओवरऑल यह बिल्कुल भी निराश नहीं करती।

Jathi Ratnalu Love Scene of Naveen Pollyshetty ad Faria Abdullah
Jathi Ratnalu Movie Review in Hindi: Naveen Polishetty and Faria Abdullah’s awesome chemistry is at display

बाकी अर्जुन रेड्डी (Arjun Reddy) जैसे फिल्मों में संगीत देने वाले राधन का संगीत इस फ़िल्म को भी एक लेवल और ऊपर ले जाता हैं। इस फ़िल्म का चित्ती गाना तो फ़िल्म के थिएटर रिलीज के पहले से ही सुपरहिट हो चुका था।

अब बात करें हम ओवरऑल रिव्यु यानी की गंगा टाइम्स टेक की तो इस फ़िल्म में फिल्मों के काफी संदर्भ संदर्भ हुए है और यह बताते है कि यह फ़िल्म एक फ़िल्म फैन द्वारा बनाई गई है। अगर आप भी फिल्मों के फैन है और भाषा आपके लिए अवरोध नहीं है तो इस फ़िल्म को निपटा डालिए। बाकी फिल्मी फैन जो नहीं है वो भी अमेज़न प्राइम पर देख ही डालिए, वैसे भी महामारी और लॉकडाउन में खाली बैठने से दुख ही होगा तो इस फ़िल्म को देखिए और 2 घंटे 28 मिनट के लिए जम के हँसिए।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *