बिहार में खुलेगी दारु की दुकानें, राज्य बनेगा अव्वल: पुष्पम प्रिया चौधरी का ऐलान

Pushpam Priya Choudhary — the daughter of JDU leader Vinod Chaudhary, is the chief ministerial candidate from The Plurals Party.

Pushpam Priya Choudhary of Plurals Party
Pushpam Priya Chaudhary (Photo: Twitter)

Gaya, Bihar: बिहारी सियासत (Bihar Politics) की सबसे नयी खिलाडी, पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) ने बिहार को देश का सबसे अव्वल राज्य बनाने का दावा करती हैं। उन्होंने सूबे को पूरी तरह से बदलने का वादा तथ्यों एवं प्लानिंग के साथ भी की है। अक्सर इंटरव्यूज में पुष्पम प्रिया (Pushpam Priya) कहती नजर आती हैं की उनकी प्लूरल्स पार्टी (Plurals Party) बिहार को बदलने का माद्दा रखती है। अपनी नयी सियासी चाल में पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) बिहार में शराबबंदी को खत्म करने की बात कह रही हैं। 

Pushpam Priya Chaudhary (Photo: Twitter)

प्लुरलस पार्टी की अध्यक्ष ने शनिवार को एक द्वीट में लिखा, “कभी ग्रीस और रोम तक विश्वविख्यात पाटलिपुत्र-पटना-बांकीपुर को ख़ुशनुमा शाम, हैंगआउट प्लेस देकर और दक़ियानूसी शराबबंदी से मुक्त कॉस्मोपोलिटन कैपिटल कौन बनाएगा? मैं? नहीं, आपका शानदार वोट, शानदार भविष्य के लिए! मनहूस, थके हुए लोगों को भगाइए, ग्लोबल बन आगे बढ़ते हैं।”

Plurals Party manifesto has talked about abolishing liquor ban in Bihar

इसके पहले भी पुष्पम अपनी पार्टी के घोषणापत्र में शराबबंदी कानून को ख़त्म करने का ऐलान कर चुकी हैं। हालाँकि मेनिफेस्टो में इस बात का भी जिक्र था की अगर कोई शराब पीकर हिंसा करते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कठोर करवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी शहर-गाँव, मुहल्ले-टोले, चौक-चौराहे पर सीसीटीवी लगवाने की बात भी कर चुकी हैं। पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार को वर्ल्ड क्लास अर्बन पब्लिक ट्रांसपोर्ट देने का भी जिक्र कर चुकी हैं। 

बता दें की बिहार में शराबबंदी कानून 2016 में लागू किया था। भारतीय बुद्धिजीवियों के अनुसार ये जल्दीबाज़ी में लिया गया एक लोकलुभावन कानून है जिसने बिहार की अर्थव्यवस्था को और भी नीचे ले गयी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *