PM Modi के भाई ने अमित शाह और राजनाथ के खिलाफ क्यों खोल रखा है मोर्चा?

PM Narendra Modi’s brother Prahlad Modi has questioned the ability of Amit Shah’s son Jay Shah and Rajnath Singh’s son Pankaj Singh (MLA from Noida). Know why the PM Modi brother is taking on BJP senior leaders.

PM Modi brother Prahlad Modi has raised questions on Amit Shah and Rajnath Singh's son's ability.

The Ganga Times, Gujarat News: प्रधानमंत्री मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी (PM Modi brother) आजकल चर्चा में हैं। चर्चा कुछ ऐसी की भाजपा के बड़े नेताओं के पैरों तले जमीन खिसका दे। दरअसल प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव (Gujarat local body election) होने हैं। ये चुनाव 21 फ़रवरी और 28 फ़रवरी को दो चरणों में होंगे। इसको लेकर गुजरात राज्य के भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने एक ऐसी बात कह दी है जिससे प्रह्लाद मोदी खफा हैं।

क्या है मसला? (Why is Prahlad Modi angry?)

सीआर पाटिल ने चुनाव से पहले उम्मीदवारों के लिए कुछ आवश्यक मानदंडों की घोषणा की है, जिसमें कहा गया है कि 60 साल से अधिक आयु के लोगों और नेताओं के रिश्तेदारों को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा। साथ ही ऐसे लोग जो पहले से ही कॉर्पोरेशन में तीन कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, उन्हें भी भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिलेगा।

वैसे तो गुजरात के कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता इस बात से परेशान हैं, पीएम मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी (PM Modi brother Prahlad Modi) ने इस संबंध में ऐसी टिप्पणी की है जो शीर्ष भाजपा नेताओं के दिल का दर्द बढ़ा देगा।

दरअसल, बात ऐसी है की प्रह्लाद मोदी की बेटी और पीएम मोदी की भतीजी, सोनल मोदी (Sonal Modi, PM Modi’s niece) अहमदाबाद के बोदकदेव से चुनाव लड़ना चाहती थीं। लेकिन गुजरात भाजपा के इस मानदंड के तहत तो वो चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। क्योंकि वो तो सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मोदी के परिवार की एक सदस्य हैं। अब इस बात से प्रह्लाद मोदी खफा हैं। वो अमित शाह और राजनाथ सिंह (Amit Singh and Rajnath Singh) पर सवाल उठा रहे हैं।

क्या कहा प्रह्लाद मोदी ने? What has PM Modi brother Prahlad Modi said?

प्रह्लाद मोदी ने बीबीसी ने बातचीत (Prahlad Modi talked to BBC) ने कहा कि ‘अगर राजनाथ सिंह के बेटे सांसद बन सकते हैं, मध्य प्रदेश के वर्गीस जी के बेटे विधायक हो सकते हैं और अमित शाह के बेटे जय शाह, जिनका ना तो क्रिकेट में कोई ख़ास योगदान है और ना ही कोई उपलब्धि, बावजूद वो बीसीसीआई के सचिव हैं।’

PM Modi brother Prahlad Modi has raised questions on Amit Shah son Jay Shah and Rajnath Singh's son Pankaj Singh ability.
अमित शाह के बेटे जय शाह और राजनाथ सिंह के विधायक बेटे पंकज सिंह

पीएम मोदी के बड़े भाई ने सवाल किया कि इन बड़े नेताओं के बेटों के “पास क्या कोई डिग्री है कि वो सरकार के लिए उपयोगी हैं? अगर जय शाह “क्रिकेट बोर्ड के सचिव बन सकते हैं तो पार्टी दो सामानांतर तरीक़ों से काम कर रही है।”

बता दें कि अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं और अभी कुछ दिन पहले ही उन्हें एशियाई क्रिकेट परिषद का प्रमुख भी चुना गया है। (Jay Shah is the secretary of BCCI and president of Asian Cricket Council)

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, UP News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *