अनवर धर्म परिवर्तन कर बना देव प्रकाश तो गांव वालों ने घर जला दिया: Raebareli News

Anwar, a born Muslim, converted to Hinduism and changed his name to Dev Prakash. His neighbours were angry with him because of the conversion.

The place where Dev Prakash established a small temple. (Lallantop)

The Ganga Times, Raebareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली के अतापुर गांव के रहने वाले मोहम्मद अनवर, जिन्होंने कुछ दिनों पहले अपना धर्म परिवर्तन (Converted from Muslim to Hindu) किया था, ने अपने पड़ोसियों पर उनके घर को आग लगाने का आरोप लगाया है। अनवर ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम बदलकर देव प्रकाश पटेल कर लिया था। उनका आरोप है कि उनके पडोसी धर्म परिवर्तन (Religious conversion) कि बात से नाराज थे और इसी वजह से 4 जनवरी को उन्होंने देव प्रकाश का घर जलाने का प्रयास किया।

उक्त मामला रायबरेली के सलोन कोतवाली क्षेत्र का है। देव प्रकाश का कहना है कि जिस वक़्त घटना को अंजाम दिया गया, उस समय वो और उनके तीन बच्चे अपने घर में सो रहे थे। उनका आरोप है कि आग लगाने वालों ने घर को बाहर से बंद कर दिया और छप्पर में आग लगा दी। जब देव प्रकाश को आग का पता चला तो उन्होंने भागने का प्रयास किया, लेकिन दरवाज़ा तो बंद था। तब उन्होंने जोर जोर से हल्ला कर पड़ोसियों को बुलाना शुरू किया। लोगों ने ताला तोड़कर सभी को बाहर निकाला और आग भी बुझाई।

कुछ महीने पहले ही मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू बने थे देव प्रकाश

बता दें कि लगभग तीन महीने पहले ही देव प्रकाश ने धर्म परिवर्तन कराया था। पहले वो मोहम्मद अनवर के नाम से जाना जाता था। देव प्रकाश ने धर्मांतरण के बाद अपने आंगन में एक मंदिर की स्थापना की थी। देव प्रकाश का आरोप है कि एक दिन गांव के प्रधान ताहिर, अली अहमद और इम्तियाज़ देव प्रकाश को धमकाने आए और उसके धर्म परिवर्तन को ग़लत बताने लगे। देव ने उनपर ये भी आरोप लगाया कि उन्होंने स्थापित मंदिर से मूर्तियों को निकालकर दफ़ना दिया। इस पूरी घटना के कुछ दिन के बाद घर में आग लगा दी गई।

हालाँकि रायबरेली के ज़िलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव का कहना है कि ये मामला ज़मीन से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। जिस जमीन पर पीड़ित देव प्रकाश ने मंदिर कि स्थापना की थी। मामले में हर तरह की जाँच पुलिस कर रही है।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी खबरकहानियां या ब्लॉग है तो हमें 6204466128 पर वाट्सएप्प के माध्यम से भेज सकते हैं। हम उसे गंगा टाइम्स पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Uttar Pradesh News, Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *