डॉ सुमित कुमार की ‘सिगरेट चाय और तुम’ अमेजन पर आ चुकी है

बोध-गया के कवि डॉ सुमित कुमार की ‘सिगरेट चाय और तुम’ रिलीज हो चुकी है। आप उसे अमेजन से खरीद सकते हैं। आइये जानते हैं कौन है सुमित कुमार और कैसी है उनकी पुस्तक।

The Ganga Times: ‘सिगरेट चाय और तुम’ पुस्तक के लेखक डॉ सुमित कुमार मूलतः गाँव कटोरवा मोचारिम, बोधगया बिहार से ताल्लुक रखते हैं। इन्होंने गया कॉलेज, गया से 12वीं तक पढ़ाई की और फिर चीन के जियामूसी मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की। फिलहाल कोरोना काल में सुमित सक्रिय रुप से वी वाय हॉस्पिटल रायपुर में कार्यरत हैं.

ये 21वी सदी के रोमानी लेखक हैं जिनकी कलम प्यार की नब्ज पर चलती हैं। कई अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय मैगजिंस में इनकी कविताएँ व लेख प्रकाशित हो चुकी हैं।
ये दिल्ली, जयपुर और रायपुर सहित विभिन्न शहरों के कई ओपन माइक पलैट्फ़ॉर्मस पर पर्फ़ॉर्म कर चुके हैं। इनकी नज़्म और ग़ज़ल आधुनिक समाज के सोच को उजागर करती हैं। साथ ही कई समाजिक, राजनीतिक कुरीतियों जैसे हिन्दू -मुस्लिम विवाद, लव जिहाद, बलात्कार पर भी अपने विचार व्यक्त करते हैं। वो किसान- मज़दूर, महिला सशक्तिकरण, प्यार – मोहब्बत जैसे कई मुद्दों की आवाज हैं।

बचपन से ही लिखने के शौक़ीन डॉक्टर सुमित कुमार ने इस पुस्तक में कविताओं, ग़ज़लों, आदि की माध्यम से आधुनिक समाज की बुराइयों को ना केवल उजागर किया है बल्कि इन बुराइयों से लड़ने का माध्यम भी पेश किया है। लेखक ने अपनी कविताओं द्वारा मोहब्बत को लेकर आधुनिक समाज की सोच को भी दर्शाया है।
इस पुस्तक में लेखक ने सामाजिक सद्भाव एवं समानता का एक अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है।

अमेजन पर उपलब्ध है पुस्तक
सिगरेट चाय और तुम पुस्तक ग़ज़लों और नज़्मों का एक संग्रह है। इसे पोएटिक इमेजिका पब्लिकेशन ने प्रकाशित किया है। इस पुस्तक को आप अमेजन से खरीद सकते हैं। आप इस लिंक पर क्लिक कर भी किताब को ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं: https://amzn.to/36Cbcfw

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, UP News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

One thought on “डॉ सुमित कुमार की ‘सिगरेट चाय और तुम’ अमेजन पर आ चुकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *