बॉलीवुड में बिहारी हॉटनेस: Top Bollywood actresses from Bihar

Bollywood — the Hindi film Industry is the most popular in the world. It has given opportunities to a number of Bihari actors and actresses. Actresses from Bihar have made a remarkable impact on Hindi cinema. Here is the list of Top 6 Bollywood actresses from Bihar who have gained significant popularity.

नीतू चंद्रा (Neetu Chandra one of the finest bollywood actresses from Bihar)

Bollywood actresses from Bihar: Neetu Chandra
Neetu Chandra (Courtesy: FilmyBeat)

बिहार की राजधानी पटना में जन्मी, नीतू चंद्रा ने बॉलीवुड में सिर्फ अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक फिल्म निर्माता के रूप में भी कामयाबी पाई है। वर्ष 2005 में ‘गरम-मसाला’ फिल्म के जरिये अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ने आगे चलकर कई हिंदी, तमिल, और तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया। नीतू ने ट्रैफिक सिग्नल, रण, नो प्रॉब्लम सरीखी फिल्मों के जरिये बॉलीवुड में ख्याति पाई।
उनका एक अपना प्रोडक्शन हाउस भी है, चंपारण टॉकीज़ (Champaran Talkies) के नाम से। निर्माता के तौर पे भी उन्होंने मैथिली फिल्म ‘मिथिला मखान’ (Maithili film Mithila Makhan) के लिए 2016 में राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

नेहा शर्मा (Neha Sharma is among the sexiest Bihari actresses in Bollywood)

Hottest and Sexiest Bollywood actress from Bihar: Neha Sharma
Neha Sharma (Courtesy: Free Press Journal)

भागलपुर की नेहा ने 2007 में तेलुगु फिल्म चिरुथा (Chirutha) से अपने फ़िल्मी करियर की उड़ान भरी। 2010 में इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) के साथ क्रूक से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने क्या सुपर कूल हैं हम, यमला पगला दीवाना 2, तण्हाजी आदि फिल्मों से हिंदी सिनेमा में अपने आप को मजबूत किया। नेहा कथक नृत्य कला में माहिर है। नेहा शर्मा को बॉलीवुड की सबसे हॉट सेलेब्रिटी के रूप में भी देखा जाता है। उनके पिताजी अजीत शर्मा भागलपुर से कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं। नेहा अपने पिता के लिए कई चुनावों में प्रचार भी कर चुकी हैं। Neha Sharma’s father is Congress MLA Ajeet Sharma)

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha is among the most successful Bollywood actresses from Bihar)

The most popular Bollywood actress from Bihar: Sonakshi Sinha
Sonakshi Sinha (Courtesy: DNA)

2 जून 1987 को पटना में जन्मी सोनाक्षी सिन्हा का नाम बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेत्रियों में शुमार होता है। सोनाक्षी के माता-पिता, पूनम सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा भी हिंदी फिल्म जगत के जाने-माने कलाकार रह चुके हैं। सलमान खान (Salman Khan) के साथ 2010 में दबंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवार्ड (Filmfare Award) भी मिला था। बॉलीवुड में सोनाक्षी को अपने डैम पर दर्शक खींचने वाली अभिनेत्रियों में गिना जाता है। दर्शकों ने राउडी राठौर, हॉलिडे, तेवर, कलंक, लाल कप्तान (Laal Kaptaan), आदि फिल्मों में उनके अभिनय को सराहा है।

संदली सिन्हा (Sandali Sinha, the Tum Bin & Pinjar actress, was born in Bihar’s Muzaffarpur)

Tum Bin actress from Bihar in Bollywood: Sandali Sinha
Sandali Sinha (Courtesy: Sandali Sinha)

मुजफ़्फ़रपुर की संदली सिन्हा अपनी खूबसूरत अदा के लिए जानी जाती हैं। उन्हें उनकी पहले फिल्म, तुम बिन में बड़ी पहचान मिली थी। हालाँकि इसके बाद वो तुम बिन की सफलता को भुना नहीं सकी और गुमनाम सी हो गईं। इनके पिता भारतीय वायु सेना के जवान थे जिन्होंने ड्यूटी के वक़्त शहादत प्राप्त की थी। संदली ने अपने करियर में कुछ और फिल्में भी की जिसमें 2003 में आई पिंजर और 2004 में आई अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों शामिल है।

कावेरी झा (Kaveri Jha is one of the most beautiful Bollywood actresses from Bihar)

Hot and Sexy heroine from Bihar: Kaveri Jha
Kaveri Jha (Courtesy: Bollywood Hungama)

अक्षय कुमार के साथ भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa) से अपने करियर का आगाज करने वाली कावेरी झा 2005 के मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस पर्सनालिटी का अवार्ड जीत चुकी हैं। उन्होंने अपनी छोटे से करियर में कई हिंदी और तेलुगु फ़िल्में की हैं जिनमें हाइजेक, सलीम, जेल, बम बम भोले, आदि प्रमुख है। Kaveri Jha won the Miss Personality award at the Miss India contest 2005.

आयशा शर्मा (Aisha Sharma is the sister of Neha Sharma: an established Bihari actress in Bihar)

Cutest photo of Bihari actress Aisha Sharma in Bollywood
Aisha Sharma (Courtesy: NetTV4u)

नेहा शर्मा की बहन आयशा भी बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली आयशा को उनकी बोल्ड और सेक्सी लुक की वजह से जाना जाता है। उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से बायो-टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा। आयशा ने जॉन अब्राहम (John Abraham) और मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee) के साथ सत्यमेव जयते से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया। Aisha Sharma is one of the boldest and sexiest bollywood actresses from Bihar.

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, UP News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *