अभी भी जोड़ तोड़ में लगे हैं तेजस्वी; चुनाव आयोग पर किया प्रहार: Bihar Chunav 2020

For the first time since the Bihar Chunav 2020, RJD leader and former deputy chief minister of Bihar, Tejashwi Yadav reacted on the election process.

RJD leader Tejashwi Yadav said Mahagathbandhan won the election butElection Commission lets BJP win the Bihar Chunav 2020.
RJD leader Tejashwi Yadav said Mahagathbandhan won the election but Election Commission lets BJP win. (Photo: IANS)

Gaya, Bihar: बिहार चुनाव (Bihar Chunav 2020) के नतीजे घोषित हो चुके हैं। भाजपा की अगुआई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने 125 सीटें जीतकर फैसला अपने पक्ष में कर लिया है। लेकिन विपक्ष नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अपनी हार मानने को तैयार ही नहीं है। नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद तेजस्वी ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता का जनादेश तो महागठबंधन को ही मिला है, लेकिन इलेक्शन कमीशन (Election Commission) के द्वारा जारी किया गया नतीजा NDA के पक्ष में आया है।

पूर्व उपमुख्मंत्री तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर भी तंज कसाते हुए कहा, “हम लोग रोने वाले नहीं, संघर्ष करने वाले हैं। जो पार्टी चेहरा बदलने की बात करती थी, वह खुद तीसरे नंबर पर आ गई है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) में नैतिकता नहीं बची है, अगर थोड़ी भी बची है तो उन्हें कुर्सी छोड़ देनी चाहिए। वे जोड़-तोड़, गुणा-भाग करके कुर्सी पाने की जुगत में लगे हैं।’

तेजस्वी भाजपा और जदयू (BJP and JDU) कि NDA को चोर दरवाजे से सरकार बनाने वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि – “यह पहली बार नहीं हुआ है। 2015 में जब महागठबंधन बना था, तब वोट हमारे पक्ष में थे, लेकिन बीजेपी ने सत्ता हासिल करने के लिए बैक डोर एंट्री ली।”

NDA और महागठबंधन का अंतर प्वाइंट वन परसेंट- तेजस्वी on Bihar Chunav 2020
भाजपा बिहार (BJP Bihar) कि जनता का इशारा साफ तौर पर समझ ले। यह जनादेश बदलाव का है। NDA को 37.3% वोट मिले हैं जबकि महागठबंधन 37.2%। यह अंतर बस दशमलव एक प्रतिशत का है। वोट में बदलने पर यह प्रतिशत सिर्फ 12 हजार 270 वोट होते हैं।

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पास बेरोजगारों के लिए कोई प्लान नहीं है। क्या बिहार के युवा सरकारी नौकरी पाने के हकदार नहीं हैं? हम देश कि पहली पार्टी हैं जिसने दस लाख नौकरियां देने की बात अपने एजेंडे में शामिल किया। पुरे बिहार में हमलोग जल्द ही धन्यवाद यात्रा निकालेंगे। अगर आने वाले दिनों में शिक्षा और रोजगार को लेकर सरकार कुछ नहीं करती तो महागठबंधन के लोग आंदोलन भी करेगी।

सूत्रों के हवाले के ये भी खबर आ रही है कि राजद एनडीए में ही सुराग करने कि फ़िराक़ में है। मुकेश शाहनी और जीतन राम मांझी को संपर्क किया है।

For more news and stories of Bihar, keep visiting The Ganga Time – one of the first Bihari news portals based in Gaya. Stay updated with our social media pages: follow us on Facebook and Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *