Sunday, February 5
Shadow

FIMT & Sydney University ने फैकल्टी और स्टूडेंट इंटरेक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया।

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से संबद्ध  FIMT & Sydney University ने फैकल्टी और स्टूडेंट इंटरेक्शन प्रोग्राम का आयोजन 17 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे से कॉलेज के ऑडिटोरियम में  किया।

FIMT & Sydney University Organised Faculty & Student Interaction Program.
FIMT & Sydney University Organised Faculty & Student Interaction Program.

FIMT- School of Law faculty and student interaction program से संबंधित इवेंट का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम में मुख्य रूप से FIMT- School of Law के BA LLB (H), BBA LLB (H) और LLM के 1ST 3rd 5th और 9th सेमेस्टर के स्टूडेंट के लिए ऑर्गेनाइज किया गया था।

FIMT & Sydney University इवेंट के मुख्य उद्देश्य के अंतर्गत निम्न बातों का ध्यान रखा गया था :

1. लॉ फील्ड में हाई एजुकेशन के लिए विदेश में आवेदन करने की  संभावित प्रक्रिया के लिए छात्रों को परिचित कराना।

2. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध प्रोफेसर और रिसर्चर के साथ बातचीत करने के लिए FIMT के लॉ स्टूडेंट्स और फैकल्टी मेंबर को अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करना।

3. विदेश में रहने वाले भारतीय छात्रों के अनुभव दृष्टिकोण के प्रति FIMT के छात्रों को संवेदनशील  बनाना।

इस इवेंट के दौरान FIMT के छात्रों को निम्न बातें सीखने को मिले :

1. एफआईएमटी छात्रों को यूनिवर्सिटी ऑफ़ सिडनी स्कूल ऑफ लॉ, ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध रिसोर्सेज और स्कॉलरशिप के बारे में जानने के अलावा अन्य कार्यक्रम के बारे में जानने का अवसर मिला।

2. अंतरराष्ट्रीय लॉ प्रोसेसर और रिसर्चर के साथ बातचीत करना छात्रों को बहुत प्रेरणादायक रही।

3. छात्रों का अंतरराष्ट्रीय मंच में उपलब्ध अवसरों के बारे में पता चला।

इस इवेंट में मुख्य रूप से स्पीकर के रूप में यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी लॉ स्कूल के हेड और डीन प्रोफेसर सिमोन ब्रोनीट(Prof Simon Bronitt), यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी के स्कूल जनरल मैनेजर और स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप एंड इंगेजमेंट के हेड मिस्टर पीटर फिन्नेरन(Peter Finneran), यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ स्कूल के पीएचडी कैंडिडेट मिस्टर रवि प्रकाश व्यास और इसके अलावा इनके रिसर्च असिस्टेंट मिस्टर वेरद लालरिनपूई ने FIMT के लॉ स्टूडेंट के साथ अपने अनुभव और विचारों को साझा किया।

स्टूडेंट और फैकेल्टी इंटरेक्शन प्रोग्राम के लिए मौके पर उपस्थित गणमान्य व्यक्ति द्वारा दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके बाद प्रोफेसर डॉ सविता गनेजा, डायरेक्टर एफआइएमटी, स्कूल ऑफ लॉ  ने स्वागत भाषण दिया। इसके पश्चात इवेंट में उपस्थित सभी मुख्य अतिथियों को FIMT के विशेष व्यक्तियों के द्वारा सम्मानित किया गया।

सम्मान प्रक्रिया के समाप्ति के बाद प्रोफेसर सिमोन ब्रोनीट(Prof Simon Bronitt), द्वारा सिडनी स्कूल ऑफ़ लॉ के बारे में चर्चा किया गया। तो वही मिस्टर पीटर(Peter Finneran) ने यूनिवर्सिटी सिडनी लॉ स्कूल में उपलब्ध सुविधा और पाठ्यक्रम की जानकारी दी। मिस्टर रवि प्रकाश ने विदेश से पीएचडी करने के लिए अपने अनुभव और यूनिवर्सिटी में उपलब्ध टॉप फैसिलिटी को साझा किया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी स्टूडेंट्स ने सम्मानित अतिथियों से विदेश में प्रवेश के बात पर उत्साहपूर्वक प्रश्न किया। इस इवेंट का समापन भारत के राष्ट्रगान और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: