Sunday, February 5
Shadow

गंगा विलास (Ganga Vilas)क्रूज टिकट की कीमत, रूट और बुकिंग।

दुनिया का सबसे बड़ा रिवर क्रूज गंगा विलास (Ganga Vilas) क्रूज जल्द ही भारत में शुरू होगा। इस लेख में गंगा विलास क्रूज टिकट की कीमत, मार्ग, मालिक का नाम और ऑनलाइन बुकिंग कैसे करें जैसे सभी विवरण प्राप्त करें।

Ganga Vilas Cruise

गंगा विलास(Ganga Vilas) क्रूज टिकट की कीमत

क्रूज को 2018 से प्रमोट किया गया था और इसे 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इसमें लगभग दो साल की देरी हो गई। कई पर्यटक गंगा विलास क्रूज टिकट की कीमत के बारे में खोज रहे हैं क्योंकि हर कोई इस पर यात्रा करना चाहता है और पवित्र नदी गंगा के दृश्य का आनंद लेना चाहता है। गंगा विलास की टिकट की कीमत अधिक है क्योंकि यह एक शानदार क्रूज है, और मेहमानों को चार स्टार्ट या 5 सितारा होटल जैसी सुविधाएं मिलेंगी। क्रूज में एक शानदार रेस्तरां, स्पा और सनडेक भी शामिल होगा।

कॉन्टिनेंटल और भारतीय व्यंजन परोसने वाले मुख्य डेक पर 40 सीटों वाला एक रेस्तरां होगा। गंगा विलास क्रूज टिकट की कीमत की अभी पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक, वाराणसी से डिब्रूगढ़ तक 50 दिनों की यात्रा के लिए गंगा विलास में लगभग 5,00,000 रुपये खर्च होंगे। अंतरा लक्ज़री रिवर क्रूज़ के सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग इंडिया के निदेशक काशिफ़ सिद्दीकी ने लाइवमिंट से विशेष रूप से बात की है और खुलासा किया है कि गंगा विला क्रूज़ के टिकट की कीमत के बारे में शायद ही कोई जानकारी क्यों है।

गंगा विलास (Ganga Vilas)क्रूज रूट

Ganga Vilas Cruise route.

50 दिनों में, लग्जरी बोट गंगा विलास गंगा-भागीरथी-हुगली, ब्रह्मपुत्र और वेस्ट कोस्ट नहर सहित भारत में 27 नदी प्रणालियों के साथ 3,200 किलोमीटर की यात्रा करेगी। क्रूज शिप पर्यटकों को विश्व विरासत स्थलों सहित 50 से अधिक वास्तुशिल्प रूप से महत्वपूर्ण स्थानों की यात्रा करने की अनुमति देगा। क्रूज सुंदरबन डेल्टा और काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान सहित राष्ट्रीय उद्यानों और अभयारण्यों से भी गुजरेगा।

गंगा विलास (Ganga Vilas)क्रूज रूट वाराणसी से शुरू होकर 8वें दिन बक्सर, रामनगर और गाजीपुर होते हुए पटना पहुंचेगा. पटना से क्रूज कोलकाता के लिए रवाना होगा और वहां 20वें दिन फरक्का और मुर्शिदाबाद पहुंचेगा. कोलकाता से ढाका के लिए रवाना होगी। ढाका से गुवाहाटी और शिवसागर होते हुए अंतिम गंतव्य डिब्रूगढ़ के लिए रवाना होगी।

गंगा विलास (Ganga Vilas)क्रूज बुकिंग

गंगा विलास (Ganga Vilas)क्रूज के लिए बुकिंग की सुविधा अब तक नहीं खुली है। अभी यह निश्चित नहीं है कि गंगा विलास की सभी बुकिंग का प्रबंधन कौन करेगा। सूत्रों के अनुसार पर्यटक गंगा विलास को अंतरा लक्ज़री रिवर क्रूज़ वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: