Monday, April 22
Shadow

IPHH College of Nursing ने Akhnoor Upazila Hospital को कंप्यूटर और प्रिंटर प्रदान किए

IPHH College of Nursing Jammu ने एक बार फिर समुदाय सेवा के प्रति अपनी गहरी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है, उपज़िला अस्पताल अखनूर को एक उदारण दान के माध्यम से। एक दिलचस्प दान के साथ, आईपीएचएच ने अस्पताल को तीन कंप्यूटर और प्रिंटर प्रदान किया है, जो समाज के कल्याण के प्रति संस्थान की दृढ प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

IPHH College of Nursing students at Akhnoor Upazila Hospital Jammu and Kashmir.
IPHH College of Nursing students at Akhnoor Upazila Hospital Jammu and Kashmir.

IPHH College of Nursing के चेयरमैन, विजय कुमार नांगालिया, ने इस दान के अद्भुतता को इस संस्थान के नींवी सिद्धांतों के साथ मेल करते हुए दर्शाया। संस्थान की शुरुआत से ही, आईपीएचएच ने सीधे समुदाय बहुमुख प्रतिबद्धता की प्रमुख भूमिका मानी है, जिसमें समुदाय स्वास्थ्य सेवाएं, मुफ्त ग्रामीण समुदाय सार्वजनिक स्कूल, टीकाकरण कार्यक्रम, विकलांगों के लिए सेवाएं और पुनर्वास के रूप में विभिन्न समुदाय पहलों का समर्थन शामिल है। ये अद्भिन्न प्रयास संस्थान की उन अदृढ प्रतिबद्धता का प्रमाण है जो यह सेवा करने वाले समुदाय के भलाई के प्रति है।

जब ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर अखनूर, मोहम्मद सलीम, अस्पताल की कंप्यूटरों की आवश्यकता को संचित की, तो मिस्टर विजय कुमार नांगालिया ने आईपीएचएच की ओर से तीन कंप्यूटर और एक प्रिंटर दान करके अद्वितीय त्वरितता और आत्मनिर्भरता के साथ प्रतिस्पर्धी उत्तरदायित्व की होने का प्रतीक दिखाया। आईपीएचएच की तैयारी सार्वजनिक हित की सेवा करने और स्थानीय समुदाय के जीवन में एक असली अंतर करने की तैयारी को दर्शाती है।

IPHH College of Nursing Jammu को न केवल दान के पहलों के लिए ही प्रसिद्धी प्राप्त है, बल्कि अधिक शैक्षिक उत्कृष्टता के लिए भी। संस्थान नर्सिंग, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर, और जीएनएम जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों की विविध श्रेणी प्रदान करता है, जिससे स्वास्थ्य सेवा के पेशेवरों की एक नई पीढ़ी को प्रशिक्षित किया जाता है। इसके अलावा, आईपीएचएच छात्रों को रोजगार के अवसर प्राप्त करने में सक्षम होने में सक्रिय रूप से समर्थन प्रदान करता है और एक पैरामेडिक्स और नर्सिंग स्कूल चलाता है। इसके परिणामस्वरूप, आईपीएचएच स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, स्वास्थ्य संवाद क्षेत्र में महत्वपूर्ण और स्थायी योगदान करता है।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर मोहम्मद सलीम ने अपने आभारी भावनाओं का इजहार किया और आईपीएचएच कॉलेज ऑफ नर्सिंग की पूरी टीम का दान करने के लिए। उन्होंने इस उदारण के दान के दूर-दूर तक पहुँचने की महत्वपूर्ण भूमिका को जोरदार तरीके से दिलचस्प रूप से बयान किया, जिससे उपज़िला अस्पताल की सेवाओं और पहुँच में सुधार होगा, आखिरकार बहुत सारे लोगों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा।

List of courses offered by IPHH College of Nursing

  1. B.Sc Nursing
  2. Multi Purpose Health Worker(MPHW)
  3. General Nursing And Midwifery(GNM)
  4. POST B.SC NURSING

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on Google News,  Facebook, TwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: