Friday, February 23
Shadow

IPHH College of Nursing ने विश्व कुष्ठ रोग दिवस मनाया

आईपीएचएच कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड एलाइड हेल्थ साइंस जम्मू(IPHH College of Nursing) में मंगलवार को विश्व कुष्ठ रोग दिवस मनाया गया।

IPHH College of Nursing

30 जनवरी, 2024 को, आईपीएचएच कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड एलाइड हेल्थ साइंसेज(IPHH College of Nursing and Allied Health Science) ने विश्व कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम मनाया, इस दिन को इस बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए समर्पित किया। राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम 2024 की थीम, “कुष्ठ को हराओ”, कुष्ठ रोग से जुड़े कलंक का मुकाबला करने पर केंद्रित है। यह उत्सव उप-जिला अस्पताल कोट-भलवाल में हुआ, जिसमें GNM, GNM L.E., and MMPHW कार्यक्रमों के छात्रों के साथ-साथ शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी भी शामिल हुए। उपस्थिति में प्रमुख हस्तियों में कुष्ठ रोग इकाई की प्रमुख श्रीमती दीपिका, सीएमओ जम्मू, बीएमओ श्रीमती राबिया और एसडीएच जम्मू के संबंधित डॉक्टर शामिल थे।

कार्यक्रम सुबह 11:30 बजे शुरू हुआ, जो दोपहर 2:00 बजे तक जारी रहा। आईपीएचएच कॉन जम्मू में नर्सिंग(IPHH College of Nursing) ट्यूटर मिस अंजलि शर्मा ने कार्यक्रम की एंकर के रूप में कार्यवाही का कुशलतापूर्वक नेतृत्व किया। छात्रों ने विचारोत्तेजक रोल-प्ले प्रदर्शन के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बीएससी नर्सिंग प्रथम सेमेस्टर और जीएनएम प्रथम वर्ष की मिस इंशा नबी, कसक गुप्ता, बिल्कीस, पवनीत कौर और सोनिया शर्मा जैसे छात्रों के जानकारीपूर्ण भाषणों ने कुष्ठ रोग के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और गलतफहमियों को दूर करने के महत्व पर जोर दिया।

कार्यक्रम का समापन कॉलेज परिसर के भीतर छात्रों और शिक्षकों दोनों को जलपान प्रदान करने, समुदाय की भावना को बढ़ावा देने और विश्व कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के महत्व पर चिंतन के साथ हुआ। आईपीएचएच कॉलेज के सामूहिक प्रयासों का उद्देश्य न केवल इस दिन को मनाना है, बल्कि कुष्ठ रोग से जुड़े मिथकों को दूर करने और समझ को बढ़ावा देने के व्यापक मिशन में योगदान देना भी है।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: