Haseen Dillruba: रोमांस और रोमांच के साथ गोते लगवाती एक मसालेदार फ़िल्म

Haseen Dillruba movie review

Taapsee Pannu, Vikrant Massey and Harshvardhan Rane’s starrer Vinil Mathew’s romantic thriller & written by Kanika dhillon Haseen Dillruba is out on Netflix.

दिनेश पंडित लिखते है,
“अमर प्रेम वही है जिसपे
खून के हल्के हल्के से छीटें हो,
ताकि उसे बुरी नज़र ना लगे “

कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी और विनिल मैथ्यू द्वारा निर्देशित Haseen Dillruba भी कुछ ऐसे ही खून के छीटों के बीच एक त्रिकोणीय प्रेम कहानी बुन, डरते-डराते व हस्ते-हँसाते एक मर्डर मिस्ट्री रचती हैं।

Haseen Dillruba की शुरुआत एक दम सरल सी होती है। कहानी घर में हुए ब्लास्ट से शुरू होती है जहाँ एक काट हाथ दिखाई देता है, जिसपर रानी गुदा हुआ होता है। फ़िल्म का फर्स्ट हॉफ प्यार, शादी और extramarital affair , सेकेंड हॉफ में जाकर जो मर्डर मिस्ट्री और एक स्लो बर्न थ्रिलर बनने का प्रयास करता है।

क्या है Haseen Dillruba की कहानी ?

Haseen Dillruba फ़िल्म की कहानी यह है कि रानी कश्यप यानी तापसी पन्नू को देखने लड़के वाले आते है। लड़का रिशू सक्सेना यानी विक्रांत मैसी होते है, पहली नज़र में ही रिशू को रानी से प्यार हो जाता है। रानी से हुई पहली मुलाक़ात के बाद से ही वह उसके साथ प्यार के, रोमांस के सपने देखने लगता है। रिशू की मां पहले उसकी शादी के पीछे हाथ धोकर पड़ी थी पर अब रानी से शादी ना करने के लिए वह बेटे को सुसाइड तक की धमकी दे देती है। ना रिशु पीछे हटता है और ना ही माँ सुसाइड करती, और फिर रानी रिशु की शादी हो जाती है। मॉर्डन विचारों वाली रानी और गाय सा सीधा रिशु शादी के बंधन में बंधते है और यही से शुरू हो जाता है हँसी ठिठोली वाला रोमांच। रानी पति से प्यार और रोमांस की उम्मीद करती है। रिशू बेचारा रानी की खूबसूरती के आगे इतना नर्वस हो जाता है कि उससे कुछ नहीं हो पाता। रानी को सिर्फ निराशा हाथ लगती है।

Neel, Rani and Rishu of Haseen Dillruba

कुछ दिन बाद रिशू के घर उसका मौसेरा भाई नील त्रिपाठी यानी हर्षवर्धन राणे आता है। नील को देख रानी का दिल फिसलने लगता है और यहाँ इस फ़िल्म की कहानी में लव सेक्स और धोखा वाला मोड़ आता हैं। इस धोखे से घर की और रानी रिशु के रिश्ते की नींव एक धमाके में हिल जाती है। धमाके में रिशु का कटा हाथ मिलता है और पुलिस को शक होता है कि रानी ने ही अपने लवर के साथ मिलकर पति का कत्ल किया है। अब यहाँ कई सवाल पैदा होते है कि आखिर रिशु की मौत कैसे हुई? क्या सच में लवर के चक्कर में रानी ने अपने गाय जैसे पति का कत्ल कर दिया?
प्यार और कत्ल की इस गुत्थी में छुपा वो कातिल आखिर कौन है? इन सब सवालों का जवाब आपको पूरी फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखने के बाद ही पता लगेगा।

कैसी है Haseen Dillruba ?

फ़िल्म की बात करे तो कहानी काफी गोते खिलवाती है। कनिका ढिल्लो एक बार फिर समाज में फैले रूढ़िवादी सोच को अपनी मजबूत महिला किरदारों से तोड़ने की कोशिश करती हैं। लगभग सात साल बाद लौटे विनिल मैथ्यू अपने निर्देशन फ़िल्म को एक ठीक ठाक रोमांच देने में सफल नज़र आते है। कहानी का क्लाइमेक्स सर घूमा देने वाला है, थोड़ा illogical ज़रूर है मगर मसाले के मज़े लेते वक्त logic ढूंढना भी तो अच्छी बात नहीं!

Haseen Dillruba फ़िल्म में अदाकारी

हर अदाकार ने अपने अपने रोल को बखूबी निभाया है। तापसी थप्पड़ और मनमर्ज़ियाँ के बाद एक बार फिर अपनी अदाकारी से अलग छाप छोड़ जाने में सफल नज़र आती है। विक्रांत मैसी इस फ़िल्म के सबसे मजबूत किरदार है और उनकी अदाकारी में भी ढेरो परत है। विक्रांत का अभिनय हर परत पर काफी गहरी पकड़ रखता है, एक सेकंड के लिए भी आप उनसे अपनी नज़रे नहीं हटा पाएंगे। हर्षवर्धन राणे का स्क्रीन टाइम कम है मगर वो भी इस फ़िल्म में अपनी बॉडी के अलावा, अदाकारी से भी लुभाते नज़र आते है। अब बात करे हम Supporting cast की तो उन्हें और थोड़ा वक्त देना चाहिए था। आदित्य श्रीवास्तव हो या दया शंकर पांडे हो दोनों के पास अनुभव का भंडार है जिसको थोड़ा और explore करवाना चाहिए था।

Haseen Dillruba scene

Haseen Dillruba में क्या है खराब ?

फ़िल्म बीच बीच में ठहरी हुई लगती है और एक दो जगह कुछ ऐसे सवाल छोड़ जाती है जो कि इसकी कहानी को थोड़ा illogical साबित करते है। फ़िल्म में मौजूद अमित त्रिवेदी का म्यूजिक काफी सही है मगर कई जगह अचानक बीच में गानों का आ जाना कहानी को थोड़ा रोकता है।

क्यूँ देखे Haseen Dillruba फ़िल्म?

अगर आपको रोमांच-रोमांस पसंद है तो यह फ़िल्म आपके लिए है। कनिका ढिल्लो की यह कहानी थोड़ी अटपटी ज़रूर है मगर बिल्कुल ताज़ी है तो आपका मन अगर हिंदी फिल्मों में कुछ नया देखने का कर रहा हैं तो Haseen Dillruba ज़रूर देखे।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *