Friday, February 23
Shadow

पीएम मोदी ने किया भारत के तीसरे कार्यकाल में टॉप-3 इकोनॉमी होने का दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के तीसरे कार्यकाल में भारत को विश्व की टॉप-3 इकोनॉमी में स्थान देने की योजना की घोषणा की। उन्होंने ‘भारत मंडपम’ को राष्ट्र को समर्पित किया और इसे देश की भव्यता और शक्ति का प्रतीक बताया। कार्गिल विजय दिवस के अवसर पर, पीएम मोदी ने कारगिल वीरों को श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान को सलामी दी।

भारत मंडपम का नाम भगवान बटेश्वर के अनुभव मंडपम से आया है। इस निर्माण को रोकने के लिए नकारात्मक सोच वाले लोगों ने कई प्रयास किए थे, लेकिन भारत मंडपम बनने के बाद उन्हें भी यह मानना पड़ा कि यह अच्छा हुआ है।

पीएम मोदी ने भारत के पहले दो कार्यकाल में भारत की वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार के बारे में भी बात की। पहली अवधि में भारत 10वें स्थान पर था, लेकिन दूसरी अवधि में यह 5वें स्थान पर पहुंचा। अब तीसरी अवधि में, पीएम मोदी के मुताबिक, भारत विश्व की तीसरे स्थान पर पहुंचेगा।

इस समारोह को देखकर हर भारतीय गर्व और आनंद महसूस कर रहा है। आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर भारत मंडपम एक खूबसूरत उपहार है, जो भारतीय लोकतंत्र को समर्पित है। इस साथ, भारत अगले कुछ हफ्तों में G20 के सम्‍मेलन का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें दुनिया के बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष हिस्‍सा लेंगे और भारत की वृद्धि और प्रगति को पूरी दुनिया देखेगी।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on Facebook, Twitter, Instagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: