Monday, November 28
Shadow

जानिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी और बच्चे का नाम

भगवंत मान की पहली पत्नी का नाम इंद्रप्रीत कौर है, और आज एक निजी समारोह में उनकी दूसरी पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर से शादी हो गई। भगवंत मान के दो बच्चे हैं, दिलशान मान और सीरत कौर।
Bhagwant mann and Dr Gurpreet Kaur marriage images.
Bhagwant Mann and Dr Gurpreet Kaur marriage images.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज अपने चंडीगढ़ स्थित घर पर एक निजी समारोह में डॉ गुरप्रीत कौर से शादी की। 48 वर्षीय भगवंत मान ने 2015 में अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक लेने के बाद दूसरी शादी की थी। शादी सिख परंपराओं में हुई थी।

Arvind Kejriwal Attends Bhagwant Mann Wedding
Arvind Kejriwal Attends Bhagwant Mann Wedding

भगवंत मान की पहली पत्नी कौन है?

Bhagwant Mann with first wife Inderpreet Kaur
Bhagwant Mann with first wife Inderpreet Kaur

भगवंत मान ने पहले इंद्रप्रीत कौर से शादी की लेकिन 2015 में उनका तलाक हो गया और उनकी पहली पत्नी अब अपने दो बच्चों के साथ अमेरिका में रह रही हैं। भगवंत मान और इंद्रप्रीत कौर के बीच तलाक का मुख्य कारण यह है कि वह नहीं चाहती कि भगवंत मान का राजनीतिक करियर जारी रहे। इंद्रप्रीत हमेशा चाहते थे कि भारत छोड़कर कैलिफोर्निया चले जाएं, लेकिन भगवंत मान अपने राजनीतिक करियर को जारी रखना चाहते थे। यहां तक ​​कि कोर्ट में दी गई अर्जी में भी भगवंत मान की पत्नी ने शर्त रखी थी कि अगर मान भारत छोड़कर कैलिफोर्निया शिफ्ट हो गए तो वह तलाक की अर्जी वापस ले लेंगी।

भगवंत मान की दूसरी पत्नी कौन हैं?

Bhagwant mann new wife Dr Gurpreet Kaur photos
Bhagwant mann new wife Dr Gurpreet Kaur photos

दूसरी भगवंत मान की पत्नी का नाम डॉ गुरप्रीत कौर है और आज 7 जुलाई 2022 को एक निजी समारोह में उनकी शादी है। 32 वर्षीय गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली हैं। डॉ गुरप्रीत कौर के पिता एक किसान हैं, और उनकी माँ एक गृहिणी हैं। सूत्रों के अनुसार, डॉ गुरप्रीत कौर ने 2018 में मुलाना के महर्षि मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय (एमएमयू) से एमबीबीएस किया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत बच्चे का नाम

Dilshan Mann and Seerat Kaur with father Bhagwant Mann in a happy time.
Dilshan Mann and Seerat Kaur with father Bhagwant Mann in a happy time.

भगवंत मान की पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से दो बच्चे दिलशान मान और सीरत कौर हैं। दिलशान मान 17 साल का लड़का है और सीरत कौर मान 21 साल की बेटी है। भावांग मान के दोनों बच्चे अपनी पहली तलाकशुदा पत्नी के साथ अमेरिका में रहते थे। खटकरकलां में जब भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उनके बेटे और बेटी दोनों अमेरिका से शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. दोनों की मुलाकात सात साल बाद अपने पिता भगवंत मान से हुई थी।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

%d bloggers like this: