Thursday, June 30
Shadow

केरल में शराब की दुकान के बाहर कपल ने रचाई शादी। जानिये क्यों?

Courtesy: AajTak

The Ganga Times, Keralaदक्षिण भारत के केरल राज्य के कलीकट शहर में एक अजीब नजारा देखने को मिला जब यहाँ एक शराब की दुकान के सामने एक कपल ने शादी कर ली। ऐसा नहीं है कि शादी के वक़्त वहां पे लोग नहीं थे। सड़क पर अच्छी खासी भीड़ थी और दुकान में कई लोग खराब भी खरीद रहे थे। शहर के मिनी बाईपास रोड पर हुए इस शादी को देखने के लिए सैंकड़ों लोगों की भीड़ लग गई।

अब आप सोच रहे होंगे कि कपल की ऐसी क्या मजबूरी रही होगी जो उन्हें शराब की दुकान के बाहर शादी करने की जरूरत पड़ गई? दरअसल ये शादी असली नहीं बल्कि प्रतीकात्मक थी। ऐसा उन्होंने सरकार के एक नियम के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए किया था।

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से राज्य में कई तरह की पाबंदियां लागू हैं जिसमें से शादी में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल न होना भी है। शादी विवाह से जुड़े बिजनेस ठप्प हो चुके हैं। इसीलिए केरल कैटरर्स एसोसिएशन ने विरोध दर्ज कराते हुए शराब की दुकान के सामने ये प्रतीकात्मक शादी का आयोजन किया। दूल्हा और दुल्हन बने प्रमोद और धान्या पिछले कई वर्षों से कैटरिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और कोरोना काल में उनका काफी नुक्सान भी हुआ है।

एसोसिएशन वालों का दावा है कि ये पहली दफ़ा नहीं है जब उन्होंने ऐसी शादियां करवाई है। इसके पहले भी उन्होंने राज्य में कई जगह अपना विरोध दर्ज करवाया है। इस इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि सरकार ने शादी विवाह में 50 लोगों से ज्यादा जुटने पर रोक लगा दिया है लेकिन शराब की दुकान पर कोई लिमिट नहीं है। बाकी हर जगह सैकड़ों की भीड़ जुटती है और इसपर सरकार की कोई पाबंदियां नहीं है। 20-50 लोगों के लिए कैटरिंग सुविधा देना संभव नहीं होता और उलटे हमें घाटा हो जाता है। एसोसिएशन वालों की मांग है कि शादियों में कम से कम 100 लोगों के आने की इजाजत मिलनी चाहिए.

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

%d bloggers like this: