Tuesday, December 6
Shadow

भारत की तरफ से कूझंगल(Pebbles) जाएगी ऑस्कर 2022 में

Koozhangal(Pebbles) is India’s official entry to Oscars 2022. The film is directed by debutant director PS Vinothraj.

कूझंगल(Pebbles)

अगले साल 2022 में आयोजित होने वाले अकादमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से ‘कूझंगल(Pebbles)’ को भेजने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई हैं। ‘कूझंगल(Pebbles)’ एक तमिल फिल्म है जिसके नाम का हिन्दी में शाब्दिक अर्थ कंकड़ हैं। यह फिल्म फरवरी 2021 में आई थी और इसका निर्देशन करने वाले पीएस विनोथराज की यह पहली फिल्म हैं।

कूझंगल(Pebbles) फिल्म को भारत में काफी कम लोगो ने देखा व सुना होगा इसलिए हम आपको इस फिल्म की खास बात बता दे कि इस फिल्म को फरवरी 2021 में नीदरलैंड में आयोजित रॉटरडैम के 50वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था। रॉटरडैम के उस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस फिल्म ने प्रतिष्ठित टाइगर पुरस्कार भी जीता था।

कूझंगल(Pebbles) फिल्म एक शराबी पिता और उसके बेटे के बीच उलझे रिश्ते और विवादों की कहानी को बताती है। अपने पति की हरकतों से परेशान होकर एक पत्नी अपने माता-पिता के घर चली जाती है। और इस विवाद के बाद दोनो बाप बेटे मिल उस महिला का विश्वास कैसे जीतते हैं यह कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती हैं। फिल्म में चेल्लापंडी और करुथदैयां मुख्य भूमिका में हैं।

आपको बता दें कि इस बार ऑस्कर 2022 में आधिकारिक एंट्री के लिए भारत की ओर से कुल 14 फिल्में दौड़ में थी। इन 14 फिल्मों में मलयालम फिल्म नयट्टू, तमिल फिल्म मंडेला और हिंदी फिल्म शेरनी व सरदार उधम भी शामिल थी। एक 15 सदस्यीय चयन समिति के द्वारा इन फिल्मों को देखने व परखने के बाद कूझंगल(Pebbles) का चयन किया गया। कूझंगल को ऑस्कर 2022 के लिए भेजे जाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया और इस 15 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष शाजी एन करुण थे।

बाकी अब देखना ये होगा कि कूझंगल(Pebbles) ऑस्कर की ज्यूरी को कितना लुभा पाती हैं।

Keep visiting The Ganga Times for Entertainment News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

%d bloggers like this: