Tuesday, April 23
Shadow

इन स्टेशनों पर रुकेगी पटना रांची वंदे भारत

पटना रांची वंदे (Patna Ranchi Vande Bharat Express Train) भारत एक्सप्रेस ट्रेन पहली वंदे भारत ट्रेन होगी जो बिहार की राजधानी पटना और झारखंड की राजधानी रांची को जोड़ेगी. इस लेख में पटना रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के बारे में सभी विवरण पढ़ें

Patna Ranchi Vande Bharat Express Train
Patna Ranchi Vande Bharat Express Train

भारत की सबसे तेज़ ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस, जो पहले अपने लॉन्च समय के दौरान ट्रेन 18 थी, अब पटना और रांची के बीच चलाई जाती है। वंदे भारत ट्रेनें 64 किमी प्रति घंटे और 95 किमी प्रति घंटे के बीच औसत दरों पर चलती हैं। नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जो एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 23 अप्रैल, 2023 से पहले चलने की उम्मीद है, रांची (झारखंड) और पटना (बिहार) को जोड़ेगी। सेमी-हाई स्पीड ट्रेन से दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय में लगभग 6 घंटे की कटौती होने की उम्मीद है।

पटना रांची वंदे भारत समय सारिणी(Patna Ranchi Vande Bharat Express Train Timetable)

पटना-रांची (Patna Ranchi) वंदे भारत एक्सप्रेस के सूत्रों के अनुसार, ट्रेन के रांची जंक्शन से सुबह 7:30 बजे छूटने और लगभग 6 घंटे में 409 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए दोपहर 1:45 बजे पटना रेलवे स्टेशन पहुंचने की उम्मीद है। वापसी में ट्रेन दोपहर साढ़े तीन बजे पटना से रवाना होगी और करीब छह घंटे में यह दूरी तय करते हुए रात सवा दस बजे रांची पहुंचेगी।

पटना रांची वंदे भारत किराया(Patna Ranchi Vande Bharat Express Train Fare)

ट्रेन चलने के बाद ही रेलवे के अधिकारी किराए की घोषणा करते हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रांची पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एसी चेयर कार क्लास में सिंगल जर्नी के लिए करीब 1250 रुपये और एग्जीक्यूटिव के लिए 2050 रुपये खर्च होंगे. चेयर कार (ईसी)। वंदे भारत ट्रेन में Exec Chair Car (EC) का टिकट काफी महंगा है क्योंकि सुविधाएं भी ज्यादा हैं।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: