Friday, May 20
Shadow

राधे देखने में असमर्थ हैं तो Sallu Miyan की इन फिल्मों को ज़रूर देखें: Salman Khan ki Best Movies

Due to Covid-19 Pandemic, Radhe has not released in theatres in India. If you are unable to watch Radhe: The Most Wanted Bhai, these are a few Salman Khan films you can watch. These are some of the best movies of Salman Khan.

Salman Khan ki best movies of Sallu Miyan
Watch Salman Khan ki best movies of Sallu Miyan if ‘Radhe: The Most Wanted Bhai’ bored you.

The Ganga Times, Movies: पूरे भारत में ईद का त्योहार कल मनाया जाएगा। ईद का नाम सुनते ही हमारे दिमाग में दो ही चीज़े आती है, पहला सेवइयां और दूसरा सल्लू भाई की पिच्चर। इस साल की सेवइयां तो मिल जाएगी मगर सल्लू भाई की ईदी थोड़ी फीकी ज़रूर रहेगी। हर साल ईद पर मूवी थिएटर के बाहर लगने वाली लाइन इस साल नहीं दिखेगी क्योंकि इस साल भाई की पिच्चर भारत में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है। अगर आप सलमान भाई के जब्बर वाले फैन है और किन्ही वजहों से आप उनकी राधे नहीं देख पा रहे तो निराश मत होए। सल्लू भाई की इन पाँच फिल्मों में से कोई एक घर पे रहकर ही देख ले, आपकी ईदी फीकी नहीं होगी।

यूँ तो सलमान खान के आलोचक उन्हें बिना लॉजिक वाली फिल्मों का किंग (Salman Khan is the king of illogical films) कहते है। मगर ये पाँच फिल्में अगर उन आलोचकों को भी दिखा देंगे तो वो भी भाई के फैन बन ही जायेंगे। सलमान खान का फिल्मी करियर लगभग 30 साल का हो गया है और इन 30 सालों में उन्होंने बहुत हिट और बहुत फ्लॉप दिए, कुछ फिल्में फ्लॉप होकर भी काफी अच्छी लगी लोगो को तो कुछ हिट होकर भी रास ना आये।

आइए जानते है वो पाँच फिल्में जो सलमान खान को एक्टर सलमान खान बनाती है। (5 Salman Khan ki best movies)

1. Khamoshi: The musical

Khamoshi: The Musical is one of the best movies of Salman Khan.
Khamoshi: The Musical is one of the best movies of Salman Khan and Manish Koirala

Khamoshi- The musical 1996 में बनी हिन्दी भाषा की संगीतमय नाट्य फिल्म है। इस फ़िल्म में नाना पाटेकर, मनीषा कोइराला, सलमान ख़ान, सीमा बिस्वास और हेलन ने मुख्य भूमिका निभाई है। साथ ही आपको यह बता दे कि यह संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित पहली फ़िल्म है। इस फ़िल्म में सलमान खान का रोल उतना बड़ा नहीं है मगर जितना भी उसमें आपको एक गहराई देखने को ज़रूर मिलेगी।
इस फ़िल्म को आप हॉटस्टार पर मुफ्त में देख सकते है।

2. Andaz Apna Apna

Andaz Apna Apna Salman Khan ki best movies me se ek hai. The film also features Raveena Tondon, Karishma Kapoor and Amir Khan. (Courtesy: Bollywood Hungama)

Andaz apna apna 1994 आई फिल्म है, यह राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित कॉमेडी फ़िल्म है। इसमें मुख्य भूमिकाओं में आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर और परेश रावल हैं। महमूद, गोविन्दा और जूही चावला ने अतिथि उपस्थिति (Guest appearance) दिया है। यह फ़िल्म जब आई थी तब फ्लॉप हो गई थी। मगर थोड़े समय बाद और इंटरनेट के दौर आ जाने के बाद लोगो द्वारा यह काफी पसंद की गई और अब इसे हिंदी कॉमेडी की ‘cult’ फिल्मों में गिना जाता है।
इस फ़िल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

3. Love

Love 1991 is one of Salman Khan’s best movies.

Love 1991 में बनी फिल्म है। सुरेश कृष्णा द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में आपको सलमान ख़ान,रेवाथी मेनन, रीटा भादुड़ी,शफ़ी ईनामदार और अमज़द ख़ान मुख्य भूमिका को निभाते हुए नज़र आयेंगे। यह फ़िल्म 1989 में आई तेलुगु फ़िल्म प्रेमा की रीमेक है। हालांकि प्रेमा की तरह लव उतने पैसे नहीं कमा पाई। इस फ़िल्म को इसके गाने और सलमान की अदाकारी के लिए देखा जाना चाहिए।
इस फ़िल्म को आप यूट्यूब पर मुफ्त में देख सकते है।

4. Tere Naam

2003 me 'Tere Naam' Salman Khan ki best movie thi
2003 me ‘Tere Naam’ Salman Khan ki best movie thi

सलमान खान की फिल्मों की बात हो और Tere Naam का ज़िक्र ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है! यह वो फ़िल्म है जिसने देश के अधिकतर युवाओं के बालों का स्टाइल बदल कर रख दिया। इसी फिल्म की तो देन है कि आज राधे आ रही है। आप इसी से अंदाज़ा लगा लिजिये कि इस फ़िल्म की कामयाबी का दर्जा कितना ऊपर है। यह फ़िल्म 2003 में आई थी और सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित की गई थी।
यह फ़िल्म तमिल भाषा में बनी फ़िल्म सेतु (1999) की रीमेक थी। इस फ़िल्म की मुख्य भूमिका में सलमान खान और भूमिका चावला है। इस फ़िल्म को इसकी कहानी व इसके संगीत के लिए ज़रूर देखना चाहिए।
इसको आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते है।

5. Bajrangi Bhaijaan

Bjarangi Bhaijaan features Salman Khan, Nawazuddin Siddique, Harshaali Malhotra, etc.

Bajrangi Bhaijaan कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म है। इसमें सलमान खान, करीना कपूर खान व नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी मुख्य पात्रों के रूप में हैं।साल 2015 में सलमान ने ईद के मौके अपनी यह जबरदस्‍त फिल्‍म बजरंगी भाईजान रिलीज की थी। इसमें आपको सलमान भाई का हर मूड देखने को मिल जाएगा।
इस फ़िल्म को आप हॉटस्टार पर मुफ्त में देख सकते है।

हमारी तरफ से यह थी वो पाँच सलमान खान की फिल्में (Salman Khan ki best movies) जो आपको इस ईद के मौके पर घर में ही रहकर ज़रूर देखनी चाहिए। सलमान खान यूँ तो कभी भी अपने फैंस को ईदी देना नहीं भूलते मगर इस साल कोरोना की वजह से यह ईदी लेना सबके लिए उतना आसान नहीं है। हालांकि जैसा मैंने शुरुआत में कहा था कि आप निराश मत होइए, फिलहाल के लिए राधे ना सही भाई की इन पाँच फिल्मों (5 best films of Salman Khan) में से कोई एक देख अपनी ईदी को फीकी होने से बच लीजिए। बाकी जब सब नार्मल हो जाये तब राधे भी देख डालियेगा।
ईद मुबारक!

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.