Friday, May 24
Shadow

जल्द ही जहानाबाद स्टेशन (Jehanabad Station) पर विश्व स्तरीय सुविधाएं मिलेंगी

जहानाबाद स्टेशन (Jehanabad Station)बिहार के सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों में से एक है, जो पटना गया रेलवे लाइन पर स्थित है।

Jehanabad Station

जहानाबाद स्टेशन पुनर्विकास का मुख्य उद्देश्य यात्रियों को सुरक्षा, बेहतर अनुभव और विश्व स्तरीय यात्री सुविधाएं प्रदान करना है। सूत्रों के मुताबिक जहानाबाद स्टेशन को बिल्कुल नया लुक दिया जाएगा. यह आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

दानापुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) प्रभात कुमार ने कहा कि ईसीआर के तहत आने वाले बिहार के 15 से अधिक रेलवे स्टेशनों को पटना, दानापुर, राजगीर और जहानाबाद सहित विश्व स्तरीय स्टेशनों के रूप में विकसित किया जाएगा।

जहानाबाद रेलवे स्टेशन (Jehanabad Station)पर नई सुविधाएं

विश्वस्तरीय स्टेशन के रूप में इसके पुनर्विकास के बाद जहानाबाद स्टेशन (Jehanabad Station)को नया रूप और कई सुविधाएं मिलेंगी. यात्रियों को प्रदान की जाने वाली आवश्यक सुविधाओं में भोजन, शौचालय, पीने का पानी, एटीएम और इंटरनेट शामिल होंगे। इससे अन्य यात्रियों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों को विशेष रूप से लाभ होगा।

रेल बजट 2023-24 में बिहार के लिए फंड

बिहार को वित्त वर्ष 2023-24 के लिए रेल बजट में 8,505 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड आवंटन मिला है और राज्य में 87 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा, इसके अलावा मोकामा और बेगूसराय के बीच राजेंद्र पुल के समानांतर नए रेल पुल का निर्माण किया जाएगा, एक पूर्व मध्य रेलवे ( ECR) अधिकारी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के एक बयान का हवाला देते हुए कहा।

केंद्रीय बजट में गया-बोधगया-चतरा, गया-नटेसर, गया-डाल्टनगंज वाया रफीगंज, राजगीर-हिसुआ-तिलैया और नतेसर-इस्लामपुर, बिहटा-औरंगाबाद वाया अनुग्रहनारायण रोड, अररिया-गलगलिया, फतुहा नई रेल लाइन बिछाने के लिए धन आवंटित किया गया है। -इसमलपुर-नेओरा-दनियावां-बिहारशरीफ-बरबीघा- शेखपुरा, कोडरमा-तिलैया, वैशाली के रास्ते हाजीपुर-सगौली, अररिया-सुपौल, सकरी-हसनपुर और छपरा-मुजफ्फरपुर, अन्य।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: