Monday, May 16
Shadow

तेजस्वी का 10 लाख नौकरियां देने का वादा; नीतीश पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Aurangabad, Bihar: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव  ने वर्त्तमान की नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए औरंगाबाद की जनता से वादा किया की जब राजद की सरकार बनेगी तो भ्रष्ट लोगों के खिलाफ सख्ती अपनाई जाएगी। प्रतियोगी परीक्षा की सभी फीस एवं परीक्षा देने जाने वाले अभ्यर्थियों का किराया भी माफ़ की जाएगी। तेजस्वी ने पहली कैबिनेट में ही दस लाख नौकरी देने की बात भी कही। नीतीश कुमार का कहना है कि लालटेन का जमाना समाप्त हो गया। लेकिन अब तीर का भी जमाना कहाँ ही रहा? अब तो मिसाइल का जमाना आ गया है जहाँ लोगों को अमन चैन से जीने के लिए लालटेन का प्रकाश चाहिए।

Tejasvi Yadav (File Photo)

लड़े के बा, जीते के बा, करे के बा

जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है लालू-पुत्र तेजस्वी का अलग अंदाज लोगों के सामने आ रहा है। तेजस्वी यादव ने मंगलवार को औरंगाबाद के गांधी मैदान में आयोजित चुनावी सभा में कहा – ‘लड़े के बा, जीते के बा, करे के बा’।

सभा के दौरान तेजस्वी लगातार भीड़ से बातचित और सवाल-जवाब कर रहे थे। उन्होंने जनता को वोटकटवा उम्मीदवारों से सचेत रहने को भी कहा। ‘कोई वोटकटवा आए, उस पर ध्यान नहीं देना है।’ रैली के दौरान तेजस्वी ने लोगों से बड़े बड़े वादे भी किये। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की छोटे बेटे ने कहा की अगर राजद महागठबंधन की सरकार बनती है तो प्रदेश में रोजगार के नए साधन बनाये जायेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा की जदयू-भाजपा की एनडीए गठबंधन के 15 वर्षों में गरीबी और बेरोजगारी का स्तर बढ़ा है।

‘हम ठेठ बिहारी हैं, हम कोई पकाऊ भाषण देने नहीं आए हैं। हम जो वादा करते हैं उसे पूरभी करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि सत्ता में आने पर जनता के सभी उम्मीदों को पूरा करने का वादा भी किया। “जो व्यक्ति 15 सालों में भी रोजगार नहीं दे सका, कारखाना नहीं लगा सका, भ्रष्टाचार नहीं रोक सका, वह अगले 15 सालों में भी कुछ नहीं कर सकता। जनता ने 10 तारीख को नीतीश कुमार की विदाई तय कर रखी है।”

1 Comment

Comments are closed.