क्या हैं अमिताभ बच्चन और जिया खान का 3 जून कनेक्शन? Beyond Nishabd & Kisses

Nafisa Rizvi Khan, better known as Jiah Khan, was a Bollywood actress. She died after hanging herself on 3 June 2013 at her residence in Mumbai. Jiah Khan first movie was Nishabd, opposite Amitabh Bachchan. Jiah khan kissing scenes with Amitabh Bachchan in Nishabd got viral.

Jiah Khan and Amitabh Bachchan connection on 3 June.
Jiah Khan and Amitabh Bachchan connection on 3 June, apart from Nishabd.

The Ganga Times, Bollywood News: निशब्द फ़िल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली नफीसा रिज़वी खान यानी ज़िया खान और अमिताभ बच्चन (Jiah Khan first Movie Nishabd) में 3 जून का एक कनेक्शन हैं। वैसे 3 अंक से ज़िया खान का कुछ अलग ही कनेक्शन है, अपने पूरे फिल्मी करियर में उन्होंने मात्र 3 फिल्में की और साथ ही 2013 में कुछ ऐसा किया कि सब खत्म हो गया। मगर हम यहाँ उनके जीवन या उनके फिल्मी करियर की बात नहीं करेंगे, बल्कि हम यहाँ ज़िया खान और अमिताभ बच्चन के 3 जून के उस कनेक्शन के बारे में जानेंगे।

निशब्द फ़िल्म रिलीज के बाद अपने से छोटी अभिनेत्री संग बोल्ड सीन्स देने पर अमिताभ बच्चन को अलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। फिल्म में जिया संग अमिताभ के बोल्ड सीन्स देख दर्शक काफी नाराज़ हो गए थे। जिसकी वजह से लोगों ने अमिताभ बच्चन को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। (Nishabd Kissing scenes between Amitabh Bachchan and Jiah Khan were highly controversial at the time of its release.)

Amitabh and Jaya Bachchan Marriage Anniversary on 3 June
Bollywood great actor Amitabh Bachchan married Jaya Bachchan on 3 June 1973.
Bollywood great actor Amitabh Bachchan married Jaya Bachchan on 3 June 1973.

बता दे कि 3 जून 1973 को अमिताभ और जया शादी के गठबंधन में बंधे थे। दोनों की शादी को आज 48 साल पूरे हो गए है। अमिताभ और जया भी कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। दोनों ने पहली बार ‘बंसी बिरजू’ में काम किया था, जो साल 1972 में रिलीज हुई थी। फिर अमिताभ के साथ जया ने ‘जंजीर’ में काम किया और ये मूवी हिट साबित हुई। इसके बाद दोनों अभिमान, चुपके चुपके और शोले जैसी फिल्मों में साथ नज़र आए।

Bollywood hot actress Jiah Khan diesn on 3 June

वही दूसरी ओर जिया खान ने पहली ही फिल्म से सुर्खियों में आ गयी इसके बाद 2008 में आमिर खान के साथ ‘गजनी’ और 2010 में अक्षय कुमार के साथ ‘हॉउसफुल’ में भी दिखीं। इस छोटे से करियर में जिया ने इंडस्ट्री में नाम तो कमाया लेकिन उन्होंने जो सपने देखे थे वो मंजिल नहीं पा सकीं। क्योंकि 3 जून 2013 को हमेशा के लिए उन्होंने इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। उस समय वह सिर्फ 25 साल की थीं।

Jiah Khan featured in 3 films — Nishabd, Housefull, and Gajini
Jiah Khan featured opposite Akshay Kumar in Housefull. She dies of suicide on 3 June 2012.

जिया खान के आत्महत्या कर लेने की खबर आने के बाद अमिताभ बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि “जिया खान की आत्महत्या की खबर से मैं दुखी और स्तब्ध हूं। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे अवसाद की वजह से ऐसा कोई कदम न उठाएं। “

तो यह था अमिताभ और जिया का 3 जून कनेक्शन।
वैसे निशब्द फिल्म में जिया और अमिताभ के बीच लिपलॉक वाले सीन (Nishabd Kissing scenes) के बाद दर्शकों के गुस्से के साथ-साथ बिग बी को पत्नी जया बच्चन का भी गुस्सा देखने को मिला था। बताया जाता है कि यह सीन देखने के बाद जया, बच्चन साहब से काफी नाराज़ हो गई थीं।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *