Sunday, May 26
Shadow

Longest Flyover In Bihar: बिहार के सबसे लंबे फ्लाईओवर की लंबाई जानकर चौंक जाएंगे आप!

Longest Flyover In Bihar: किसी भी शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने में फ्लाईओवर बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

Longest Flyover In Bihar
Longest Flyover In Bihar

क्या आप जानते हैं बिहार के किस शहर में सबसे लंबा फ्लाईओवर है? पटना में सबसे अधिक फ्लाईओवर ब्रिज हैं, लेकिन सबसे लंबा ब्रिज दूसरे शहर में है। हम अपनी अगली खबर में आपको बताएंगे कि यह कहां है और इसका निर्माण कैसे हुआ। आइए बात करते हैं बिहार के सबसे लंबे फ्लाईओवर के बारे में। वे प्रसिद्ध हैं, और नए भी अधिक मजबूत और उन्नत होंगे। एक राज्य के रूप में बिहार ने बहुत प्रगति देखी है, विशेष रूप से पिछले कुछ वर्षों में। अगर आप सोचते हैं कि बिहार में अभी भी हिंसा हो रही है और कोई विकास नहीं हो रहा है तो आप ग़लत हो सकते हैं।

Read Also: Top 7 Best Viral Images Of Bhojpuri Actresses in Bikini 2024 (gangatimes.com)

Longest Flyover In Bihar: बिहार का सबसे लंबा फ्लाईओवर कहां है?

बिहार का सबसे लंबा फ्लाईओवर दीघा और एम्स को जोड़ता है जो पटना में स्थित है। यह फ्लाईओवर NH139 पर एम्स, पटना से शुरू होता है और दीघा जेपी सेतु तक लगभग 12 किलोमीटर तक जाता है। इसीलिए इसे एम्स-दीघा फ्लाईओवर कहा जाता है। यह 2020 में खुला और यात्रियों के लिए एक व्यस्त मार्ग बन गया है। यह उत्तरी बिहार से पटना आने वाले लोगों के लिए बड़ी मदद है क्योंकि यहां भीड़ कम होती है। यह उन मरीजों के लिए भी बहुत अच्छा है, जिन्हें जल्दी एम्स अस्पताल पहुंचना होता है। गैमन इंडिया लिमिटेड ने इसे बनाया, और इसकी लागत लगभग रु. 1,289 करोड़।

Longest Flyover In Bihar: बिहार का सबसे लंबा फ्लाईओवर, लंबाई किमी में

Longest Flyover In Bihar: बिहार में सबसे लंबे फ्लाईओवर की लंबाई 12 किमी है जो बिहार की राजधानी पटना में स्थित है। बिहार में बनने वाला सबसे लंबा फ्लाईओवर 21 किलोमीटर लंबा है जो बिहटा और पटना को जोड़ेगा।

अब लोग बिना किसी परेशानी के आसानी से यात्रा कर सकेंगे। यह पुल न सिर्फ यातायात को बेहतर बना रहा है बल्कि पटना को आगे बढ़ने में भी मदद कर रहा है। इससे लोगों को तेजी से और बिना किसी परेशानी के वहां पहुंचने में मदद मिल रही है जहां उन्हें जाना है।

Keep visiting The Ganga Times for such beautiful articles. Follow us on FacebookTwitterInstagram, and Koo for regular updates.

%d bloggers like this: