पटना में पांच मिनट के अंतराल पर महिला को कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों के डोज लगे

The Ganga Times, Patna: बिहार के पटना जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई जब एक महिला को पांच मिनट के अंतराल पर कोविशील्ड और कोवैक्सिन दोनों के टीके लगाए गए। इस घटना से प्रदेश की चिकित्सकीय संरचना पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है की महिला एक मेडिकल टीम की निगरानी में है और उसकी हालत ठीक है।

पटना जिले के पुनपुन प्रखंड के अवधपुर गांव निवासी रवींद्र महतो की पत्नी, सुनीला देवी को 16 जून को बेलदारीचक मध्य विद्यालय टीकाकरण शिविर में लगातार दो बार टीकाकरण किया गया और वो भी अलग अलग टीके से। वो 63 वर्षीय थी।

शिविर में प्रतिनियुक्त दो सहायक नर्स, चंचला कुमारी और सुनीता कुमारी से इस घटना पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। बताया जा रहा है कि महिला को दो बार “गलती से” टीका लगा दिया गया था. क्योंकि वो कथित तौर पर दोनों आयु समूहों (18-44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक) के लाइन में लग गई थी।

“पंजीकरण के बाद, उसने कोविशील्ड वाले कमरे में प्रवेश किया। वैक्सीन लगवाने के पांच मिनट बाद वो दूसरी पंक्ति में खड़ी हो गई और कोवैक्सिन का एक शॉट लिया। लोगों का कहना है कि महिला को इस प्रोसेस के बारे में पता नहीं था।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *