Thursday, May 19
Shadow

नवादा में नक्सलियों ने निकाला डेथ वारंट, नागरिकों में हड़कंप

Naxalites have threatened by giving death warrant. They have stick posters on the school wall. Naxalism in Bihar is a major problem that needs to end.

Naxalites in Nawada gave death warant

The Ganga Times, Nawada News: बिहार के नवादा जिले में मंगलवार की सुबह हंगामा तब मच गया जब दीवारों पर जगह जगह डेथ वारंट के पोस्टर दिखे। लोग हैरान थे कि आखिर ये सारे पोस्टर्स किसने और क्यों लगाया है। दरअसल, ये सारे पोस्टर्स नक्सलियों ने चिपकाए थे जिसमें उन्होंने अपने 3 पुराने साथियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया है। जिले के सिरदला ब्लॉक के कुशाहन गांव में मिडिल स्कूल की दीवार पर चिपकाये गए पोस्टर में नक्सलियों ने लाल और हरे रंग की स्याही से लिखा है कि उनके गुट से तीन लोग गद्दारी कर भाग गए हैं। और अब उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ऐलान किया कि उन तीनों को सजा-ए-मौत दी जाएगी।

पोस्टर में लिखा गया है कि जो भी भागे हैं उनमें से कोई भी नहीं बचेगा, उनका मरना निश्चित है। हालाँकि नक्सलियों का कहना है कि उनका गांव वालों से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन इन पोस्टरों को देख गांव में हलचल मच गयी है। उन्हें बस पार्टी से दग़ाबाजी करने वाले तीनों आदमी चाहिए। ख़ास बात यह है कि जिस स्कूल की दीवार पर नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाया है, वहां से पुलिस स्टेशन मात्र 2 किलोमीटर है।

आइये जानते हैं कि नक्सलियों ने ऐसा क्यों लिख: Naxalites in Nawada
नक्सलियों द्वारा चिपकाये गए पोस्टर के अनुसार इन तीन गद्दारों की वजह से उनके एक कमांडर को जेल जाना पड़ा था। चुकी अब पांच साल जेल में रहकर उनका कमांडर रिहा हो चुका है, इसलिए इन तीनों के खिलाफ मौत का पैगाम आया है। नक्सलियों के अनुसार, इन तीनों ने अपहरण के बदले मिलने वाला पैसे, जिसे लेवी कहा जाता है, की पूरी रकम हड़प लिया है। उन्हें कायराना तरीके से नहीं मारा जा सकता, इसलिए पूर्व में ही ऐलान किया जा रहा है।

हालांकि पुलिस ने स्कूल की दीवार से पोस्टर तो हटा दिया है, लेकिन लोगों के जेहन में दर अभी भी पनप रहा है। गाँववासी पहले की घटनाओं को याद कर घबराये हुए हैं। दरअसल, कुछ वर्ष पहले भी नक्सलियों ने कुछ इसी प्रकार के पोस्टर चिपकाकर रेलवे निर्माण के बेस कैंप पर हमला किया था। लोग उस घटना को लेकर आशंकित हैं। पुलिस ने कहा है की किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है, वो लोग पोस्टर चिपकाने वाले की जांच कर रहे हैं।

अगर आपके पास भी कोई कहानियां या ब्लॉग है तो हमें भेज सकते हैं। हम उसे ‘गंगा टाइम्स’ पर प्रकाशित करेंगे।

Keep visiting The Ganga Times for Bihar News, India News, and World News. Follow us on FacebookTwitter, and Instagram for regular updates.